scriptशासकीय चौकीदार का पुत्र निकला ‘डी’ कंपनी के नाम से अवैध वसूली करने वाला डॉन | neemach news | Patrika News

शासकीय चौकीदार का पुत्र निकला ‘डी’ कंपनी के नाम से अवैध वसूली करने वाला डॉन

locationनीमचPublished: Mar 04, 2019 08:20:18 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

– शहर के प्रतिषिठत निजी स्कूल के वाइस प्रीसिंपल से पांच लाख अवैध वसूली का मामला – राजस्थान रहवासीदामाद का मोबाइल लिया वसूली के इस्तेमाल में

patrika

शासकीय चौकीदार का पुत्र निकला ‘डी’ कंपनी के नाम से अवैध वसूली करने वाला डॉन

नीमच। शहर के प्रतिष्ठित निजी स्प्रिंगवुड स्कूल के वाइस प्रीसिंपल के मोबाइल पर फोन कर पांच लाख की अवैध वसूली की मांग कर ‘डी’ कंपनी के नाम से दहशत फैलाकर जान से मारने की धमकी देने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। ‘डी’ कंपनी का डॉन और कोई नहीं बेरूखेड़ा गांव के शासकीय चौकीदार को बेटा निकला है, जो कि पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद भीगी बिल्ली बना हुआ है।
सीएसपी नरेंद्र सोलंकी ने बताया कि दिनांक 25 फरवरी २०19 को फरियादी राहुल कुमार पाल, उप प्राचार्य स्प्रिंगवुड स्कूल नीमच द्वारा मोबाईल पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा ”डी” कंपनी के नाम से 05 लाख रूपयें की फि रोती मांगी जाने एवं फि रोती की राशि नही देने पर जान से मारने की धमकी देने संबंधी आवेदन पत्र थाना नीमच केंट पर दिया गया था। जिसके बाद फरियादी राहुल कुमार पाल की शिकायत पर थाना नीमच केंट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्व धारा 38 4, 506 , 507 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की थी।
एसपी राकेश कुमार सगर ने थाना प्रभारी नीमच केंट को सायबर सेल की सहायता से मामले में गहनता से जांच के निर्देश दिए थे। पुलिस टीम द्वारा सायबर सेल के माध्यम से प्रकरण में आरोपी पिन्टु नायक उर्फ अभिमन्यु पिता रमेश नायक उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम बरूखेड़ा थाना नीमच सिटी एवं कारूलाल पिता लादुराम जी खारोल उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम नेवड़ थाना नीमच सिटी को गिरफ्तार किया गया। दोनों गिरफ्तार आरोपियों द्वारा पैसो की लालच में ”डी” कंपनी के नाम से फिरोती की मांग करना एवं जाने से मारने की धमकी देने संबंधी जानकारी दी गई। पुलिस ने आरोपियों से धमकी देने में प्रयुक्त मोबाईल एवं सीम बरामद कर ली है। वहीं आरोपियों द्वारा अन्य लोगो को भी फिरोती की राशि वसुलने एवं जान से मारने की धमकी देने संबंधी विवेचना जारी है।

झगड़े का फायदा उठाने और मौज शौक के लिए दिया वारदात को अंजाम
सीएसपी सोलंकी ने बताया कि आरोपी बरूखेड़ा निवासी पिन्टू उर्फ अभिमन्यु शासकीय चौकीदार रमेश नायक का पुत्र है। जो कि पूर्व में शहर से बाइक चोरी के मामले में भी गिरफ्तार हो चुका है। उसके अपराध के बारे में डिटेल ली जा रही है। उसने मौज शौक के चलते वारदात को साथ कारूलाल के साथ अंजाम दिया है। पिंटू का कहना है कि स्प्रिंगवुड स्कूल का जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। जिसके चलते उसने धमकाने की योजना बनाई, जिससे शक दूसरे पर हो।
दूसरे राज्य की सिम की इस्तेमाल
सीएसपी सोलंकी ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से बदमाशों ने वसूली की योजना बनाई थी, जिससे पुलिस से बच सके। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी कारूलाल की बेटी की शादी निंबाहेड़ा हुई है। बेटी व दामाद नाराण के साथ बस में आने के दौरान मोबाइल गुम होने पर उसने उठा लिया था। जिसकी सिम से फिरौती के लिए स्कूल वाइस प्रिसिंपल राहुल पाल को फोन कर अवैध वसूली की मांग की। पुलिस की सायबर सेल टीम के माध्यम से पूरा चिट्ठा परत दर परत खुल गया। दोनों आरोपी हिरासत में है। मोबाइल और सिम भी जब्त हो गई है।

इनकी रही सराहानीय भूमिका
उक्त कार्यवाही मे थाना प्रभारी नीमच केंट जितेन्द्र सिंह सिसोदिया, सउनि कैलाश सौलंकी, आरच्रक श्रीपाल सिंह, अजित सिंह तथा सायबर सेल से प्रशांत जयंत, प्रदीप शिन्दे एवं लखन प्रताप सिंह की सराहनीय भूमिका वारदात को खोलने में रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो