scriptvideo नीमच-चित्तौडग़ढ़ ट्रैक दोहरीकरण से यात्री को हुई परेशानी | neemach news | Patrika News

video नीमच-चित्तौडग़ढ़ ट्रैक दोहरीकरण से यात्री को हुई परेशानी

locationनीमचPublished: Mar 05, 2019 05:08:16 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

छह ट्रेनें निरस्त रहेगी 14 मार्च तक निरस्तबसों पर बढ़ा यात्रियों का दबाव

patrika

video नीमच-चित्तौडग़ढ़ ट्रैक दोहरीकरण से यात्री को हुई परेशानी

नीमच. आगामी डेढ़ सप्ताह तक लोगों को रेल सुविधाएं नहीं मिल सकेंगी। सोमवार से नीमच-चित्तौडग़ढ़ ट्रैक दोहरीकरण प्रारंभ होने के बाद से करीब ६ ट्रेने निरस्त की गईहैं और एक दर्जन का रूट बदला गया है। इसका सीधा असर सोमवार को बसों पर दिखाईदिया। ट्रेने बंद होने से बसें खचाखच भरी हुईहैं।
रेलवे स्टेशन पर पसरा सन्नाटा
नीमच रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। जिन लोगों को टे्रेने निरस्त होने की जानकारी नहीं थी ऐसे गिने चुने लोग ही रेलवे स्टेशन पहुंच रहे थे। स्टेशन पहुंचने पर टे्रन बंद होने की जानकारी मिली कुछ मायूसी तो हुई, लेकिन मनमसोस कर लौटना पड़ा। ट्रेनें बंद होने पर कुछ लोगों से प्रायवेट बस स्टैंड का रुख किया। करीब डेढ़ दर्जन ट्रेनें प्रभावित होने से लोगों को राजस्थान की ओर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। राजस्थान की ओर जो डेमू चल रही है उसे भी केवल निम्बाहेड़ा तक ले जाया जा रहा है। डेमू की संख्या सीमित है। इस कारण छोटी दूरी के यात्रियों को सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा। राजस्थान की ओर चलने वाली अधिकांश बसें लम्बे रूट की हैं। ऐसे में कम दूरी के यात्रियों को सीट मिलने में भी परेशानी हुई।
प्रायवेट बसों की होगी पो बारह
आगामी दो सप्ताह डेढ़ दर्जन ट्रेनों के बंद रहने या रूट डावर्टहोने से बस संचालकों की उड़कर लगेगी। वैसे ही बसों ग्रामीण क्षेत्रों और कम दूरी की बसों की संख्या सीमित है। ऐसे में यात्रियों का लोड बढऩे से संचालकों की आय तो बढ़ जाएगी लेकिन यात्रियों की फजिहत हो जाएगी। इसका एक नजारा सोमवार को बसस्टैंड पर देखने को भी मिला। यात्रियों को खचाखच भरी बसोंं में सफर करने को मजबूर होना पड़ा। ग्रामीण यात्रियों को सिर पर सामान लादकर बस स्टैंड की ओर जाते देख उनकी परेशानी का सहज ही अंदाजा लग रहा था। ऐसे नजारे आगामी दिनों में भी दिखाई देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो