scriptझांतला गांव में पुलिस चौकी खोलने की रखी मांग | neemach news | Patrika News

झांतला गांव में पुलिस चौकी खोलने की रखी मांग

locationनीमचPublished: Mar 08, 2019 06:26:34 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

– ग्राम चलो जन सवांद अभियान आयोजित

patrika

झांतला गांव में पुलिस चौकी खोलने की रखी मांग

नीमच। झांतला गांव में ग्राम जनसंवाद के दौरान ग्रामीणों ने कंजर के चोरी के आंतक के चलते गांव में पुलिस चौकी खोलने की मांग की, वहीं ग्रामीण महिलाओं ने पेयजल संकट, गंदगी और सुअरों के आंतक की समस्या अधिकारियों के सामने जनसंवाद में रखी। वहीं वर्तमान पंचायत की कारगुजारियों एवं जिला प्रशासन की लापरवाही एवं जनप्रतिनिधियों की अनदेखी पर स्थानीय निवासियों ने जमकर सच्ची सच्ची सुनाई ।

हर घर के सामने गंदगी
एमएल मौर्य ने नगर की जनता से अपनी समस्याओं को बारी बारी से रखने के लिये कहा जिस पर नगर की जनता ने समस्याओं का अंबार लगा दिया ए जिसमे प्रमुख रूप से विगत एक माह से ग्राम पंचायत द्वारा पेयजलापूर्ति बंद पर रोषख् महिला पुरुष नन्हे मुंन्हे बड़े बुजर्ग सहित बेजुबान मवेशी पानी के लिये त्राहि त्राहि कर रहे हैं। नगर में चारो ओर गंदगी के ढेर, नगर के दबंगो ने सरकारी नॉले एवं नालियों पर कब्जा करके पक्का निर्माण करके पानी के बहाव को रोक दिया गया। नई आबादी में हाल ही पीडब्लूटी के अधीन ठेकेदार मोतीलाल धाकड़ द्वारा निर्मित सीसी सड़क किनारे पर नालियां नही बनाने से रहवासियों के घर के सामने जमा गंदा एवं बदबू युक्त कीचड़, नीमच व्हाया झांतला सिंगोली बसे झांतला नही आकर सीधी नीमच सिंगोली प्रस्थान करना ए झांतला के डाक्टर को सिंगोली में पदस्थ पर ग्रामीणों ने की आपत्ति ए नई आबादी में स्थित प्राथमिक शाला के समक्ष शराब का ठेका ए एवं खासकर झांतला में पुलिस चौकी की विशेष रूप से मांग करते हुए।

पेयजल समस्या का उठा मुद्दा
भाजपा नेता गोपाल शर्मा ने बताया कि नगर की सबसे ज्वलंत समस्या है कि एक माह से नगर में एक बूंद पानी ग्राम पंचायत ने नगर की जनता को नही पिलाया है। दूसरी सबसे बड़ी नगर में सुअरो का आतंक, खासकर नगर में स्वाइन फ्लू दस्तक दे चुका जिससे 20 फरवरी को एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। ग्राम की जनता ने पहले भी कई बार प्रशासन को शिकायत की परन्तु अब तक अधिकारी कुंभकरण की नींद से नही जग पाये। शायद प्रशासन को ओर किसी की मौत का इंतजार है । कांग्रेस नेता राजेश शर्मा ने पेयजलापूर्ति ओर नगर में व्याप्त गंदगी आवागमन का अभाव एडाक्टर विहीन झांतला आदि पर जोर दिया है। नगर के वरिष्ट कांग्रेस नेता धनपाल जैन ने नई आबादी स्थित प्राथमिक शाला के सामने शराब का ठेका होने से स्कूली बच्चों पर गलत प्रभाव नगर में भीषण जल संकट ओर पूरा नगर गंदगी युक्त होने से अब नगर की जनता पलायन करने को मजबूर है।सचिव गजेंद्र सिंह शक्तावत ने मंच से महिलाओं को एक सप्ताह में जल संकट दूर करने का आश्वासन दिया। जिससे महिला और ज्यादा भड़क गई और बोली इतने दिन क्या हो रहा था पंचायत ने टैंकर कहा पर रखे टैंकर से जलापूर्ति क्यो नही कर रहे हो। ग्रामीणों के भारी शोर शराबे के बीच एसडीओपी ने एक सप्ताह बाद पुन: झांतला आने की बात पर महिलाओं ने हंगामा खत्म किया। ग्रामीणों द्वारा विशेष रूप से पुलिस चौकी की मांग पर पुलिस एसडीओपी ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि अगर पंचायत पुलिस चौकी भवन निर्माण के लिये जमीन देती है तो हम जरूर पुलिस चौकी स्थापित करने हेतु उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया जायेगा।
जनसंवाद के दौरान खासकर यह थे उपस्थित
झांतला पुराना बस स्टैंड परिसर में आयोजित ग्राम चलो जन सवांद अभियान में जावद पुलिस अनुविभागीय अधिकारी एमएल मौर्य, सिंगोली थाना प्रभारी ओएल बारिया एसआई शिवराज सिंह, एएसआई राजेश वसुनिया, प्रधान आरक्षक संदीप जाट, ग्राम पंचायत सचिव गजेंद्र सिंह शक्तावत, इस दौरान जनप्रतिनिधियों में जनपद सदस्य पंकज जैन कांग्रेस के वरिष्ट नेता धनपाल जैन भाजपा नेता गोपाल लाल शर्मा, एमडी मंसूरी राजेश शर्मा सुनील कुमार जैन सहित नगर लोग उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो