scriptvideo परिषद की बैठक में विवाद के बीच अध्यक्ष ने की सर्वसम्मति की घोषणा | neemach news | Patrika News

video परिषद की बैठक में विवाद के बीच अध्यक्ष ने की सर्वसम्मति की घोषणा

locationनीमचPublished: Mar 08, 2019 09:36:10 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

– महिला पार्षद ने प्रस्ताव को लेकर जताया विरोध – नगर पालिका परिषद की बैठक में भिड़े कांग्रेस व भाजपा के पार्षद

patrika

video परिषद की बैठक में विवाद के बीच अध्यक्ष ने की सर्वसम्मति की घोषणा

नीमच। नगर पालिका परिषद की बैठक पांच प्रस्ताव को लेकर शुक्रवार दोपहर ढाई बजे शुरू हुई, लेकिन इस दौरान बैठक की शुरूआत में ही कांग्रेस और भाजपा के पार्षद आपस में भिड़ गए और भाजपा के पार्षद दिनेश यादव ने परिषद के अध्यक्ष राकेश पप्पू जैन के हाथ से प्रस्ताव की कॉपी छिनकर नीचे फेंक दी। जिसके बाद पार्षदों में हाथापाई हो गई और इस विवाद में परिषद अध्यक्ष पप्पू जैन ने प्रस्ताव की सर्वसम्मति से स्वीकृति की घोषणा कर पास करने के मुहर लगा दी।

यह रहा बैठक का माहौल
बंगला नंबर ६० स्थित पुरानी नगर पालिका भवन में शुक्रवार दोपहर ढाई बजे नगर पालिका परिषद की छह प्रस्ताव पर बैठक प्रारंभ हुई थी। बैठक के प्रारंभ होते ही वार्ड१३ के पार्षद दिनेश यादव ने हाथ में माइक लिया को अध्यक्ष के सामने खड़े होकर बोले कि ढिल्लन वाले मामले को परिषद स्पष्ट क्यों नहीं करती है। इतनी बात होते ही वार्ड २१ के पार्षद महेंद्र सिंह उर्फ मोनू लोक्स चिल्लाते हुए आए कि अभी बैठक छह प्रस्ताव को लेकर है, जिसमें इसका विषय नहीं है। फिर बीच में इस विषय को क्यों लाया जा रहा है। महिला पार्षदों को बोलने दिया जाए। तभी पार्षद दिनेश यादव ने चिल्लाते हुए मंच पर चढ़कर प्रस्ताव को पढ़ रहे परिषद अध्यक्ष राकेश पप्पू जैन के हाथ से प्रस्ताव की कॉपी छिनकर नीचे फेंक दी। जिसके बाद वार्ड पार्षद मोनू लोक्स और राजेश अजमेरा प्रस्ताव पास हो गया चिल्लाते आए और पार्षद दिनेश यादव से धक्का-मुक्की कर दी। उसके बाद गहमागहमी के माहौल में भी नगर पालिका अध्यक्ष ने अपना किरदार निभाया और सर्वसम्मति से प्रस्ताव को पास करने की घोषणा कर दी। महिला पार्षद रोजी डिसल्वा, नसीम बानो सहित अन्य इसके विरोध सिर्फ चिल्लाती रह गई और उनकी एक न सुनी गई।
इन छह प्रस्ताव पर हुई थी बैठक
परिषद की बैठक छह प्रस्ताव खासकर सब्जीमंडी परिसर में नवनिर्मित शॉपिंग कॉम्पलेक्स ब्लॉक एफ-२ दुकान नंबर ५० के लिए निविदा के माध्यम से प्राप्त उच्चतम ऑफर स्वीकृति, पथ प्रकाश शाखा में संविदा आधार पर पूर्व कार्यरत १२ अस्थाई दैनिक श्रमिक रखने बाबत, कम्प्यूटर ऑपरेटिंग कार्य हेतु पूर्व कार्यरत संविदा ऑपरेटरों की अवधि वृद्धि बाबत, वाहनों के संचालन हेतु पूर्व कार्यरत ३१ ड्रायवर, १५ हेल्पर कार्य पर रखने बाबत, नगर के विभिन्न बगीचों में प्री कास्ट बाउंड्रीवाल निर्माण कार्य की प्राप्त न्यूनतम दर ०.०३ प्रति. कम में अग्रवाल प्री कास्ट नीमच की स्वीकृति बाबत, धारा १५०/१५१ के अंतर्गत प्राप्त नामांतरण प्रकरण विचारार्थ विषय पर प्रस्ताव बैठक के दौरान रखे गए थे।
सभी सर्वसम्मति से पारित किया गया है
नगर के विकास कार्य के प्रस्ताव थे, सर्वसम्मति से पारित हुए है। महिला पार्षद को नहीं बोलने दिया, इसका जवाब तो हंगामा करने वाले पार्षद ही देंगे। सभी की समझाइश करने की गई। परिषद के बैठक में एक-एक को बोलना चाहिए और पार्षदो को सहयोग करना चाहिए। नियमानुसार तो कोई भी पार्षद बिना अनुमति के खड़े होकर नहीं बोल सकता है। लेकिन अपन प्रजातंत्र में विश्वास रखकर सभी को बोलने का मौका देते है, उसका दुरूपयोग हो रहा है।
– राकेश पप्पू जैन, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद नीमच।
बहुमत का गलत फायदा उठाया जा रहा है
यहां कुत्ते-बिल्ली जैसे लड़ रहे थे, परिषद की गरिमा को बिल्कुल खत्म कर रखा है। कौनसे प्रस्ताव पास हो रहे हैं, किसी को पता नहीं चल रहा है। पिछली पांच मिटिंग में क्या हुआ, किसी महिला पार्षद को पता नहीं है। हमने कहा महिला दिवस है, आज तो बोलने दो, लेकिन हंगामा कर बैठक खत्म कर दी। नीमच में विकास कार्य से कुछ लेना देना नहीं, रोड खुदे पड़े है, लाइम मिट्टी डालकर बिमारी फैला रहे हैं। नाली भरी पड़ी है, सफाई नही है। लोगों को छल रहे है, कोई सहमति नहीं दी और सर्वसम्मति दे दी गई। बहुमत का गलत फायदा उठाया जा रहा है।
– रोजी डिसल्वा, पार्षद वार्ड नंबर ३३ नीमच।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो