scriptपॉलिथिन का उपयोग करने पर 06 व्यक्तियों पर की चालानी कार्यवाही | neemach news | Patrika News

पॉलिथिन का उपयोग करने पर 06 व्यक्तियों पर की चालानी कार्यवाही

locationनीमचPublished: Mar 12, 2019 08:42:20 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

नगरपालिका परिषद्, नीमच

patrika

पॉलिथिन का उपयोग करने पर 06 व्यक्तियों पर की चालानी कार्यवाही

नीमच। नगरपालिका परिषद्, नीमच द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के अंतर्गत नीमच शहर में सड़कों पर कचरा डालने वाले, गंदगी फैलाने व पॉलिथिन थेली का उपयोग करने वालों के विरूद्ध लगातार चालानी कार्रवाई की जा रही है, इसी क्रम में सोमवार 11 मार्च को पॉलिथिन का उपयोग करने पर 06 व्यक्तियों के 200-200 रूपये के चालान बनाये गए।
मुख्य नगरपालिका अधिकारी संजेश गुप्ता ने बताया कि स्वच्छता भारत अभियान के दिशा निर्देशों अनुसार चालानी कार्यवाही की जा रही है। सोमवार को पॉलिथिन का उपयोग करने पर गजानंद रेस्टोरेन्ट, सिद्धी विनायक मिष्ठान, अशोक किराना, राजेश जनरल स्टोर, ठाकुर टी स्ऑल, अजमेरा दूध डयेरी पर चालानी कार्यवाही की गई। उक्त कार्यवाही प्रभारी स्वच्छता परिवेक्षक गोपाल नरवले, ऋषि कलोसिया द्वारा की गई। स्वास्थ्य अधिकारी शर्मा ने शहर के नागरिकों और व्यवसाइयों को आगाह किया है कि अगर कोई भी व्यक्ति अपने मकान अथवा संस्थान के बाहर सड़क या नाली में कचरा फैकते पाया जाने, पॉलिथिन का विक्रय या उपयोग करने वाले, सड़क पर वेस्ट मटेरियल डालने वाले, खुले में शौच व लघु शंका करने वाले के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की जाएगी।
…………………………..


एसबीआई कार लोन मेला 13 मार्च को
नीमच। भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की नीमच शाखाओं के तत्वावधान में 13 मार्च 2019 बुधवार को दषहरा मैदान नीमच में वृहद कार लोन मेला आयोजित किया जा रहा है। मेले में प्रात: 10 बजे से सायंकाल तक कार ऋण के बारे में प्रक्रिया सम्बंधी जानकारी प्रदान की जाएगी। उक्त जानकारी देते हुए भारतीय स्टेट बैंक शाखा दषहरा मैदान नीमच के मुख्य प्रबंधक अजय गर्ग ने आमजन से कार लोन मेला में अधिकाधिक संख्या में उपस्थित होकर लाभ लेने का आव्हान किया है।
माहेष्वरी महिला मण्डल की मीटिंग आज
नीमच । माहेश्वरी महिला मण्डल की मिटिंग आज 12 मार्च को दोपहर 3 बजे माहेष्वरी भवन पर आयोजित की जायेगी । पूर्व अध्यक्ष वंदना मंत्री ने बताया कि माहेश्वरी भवन पर पर नवीन सत्र की कार्यकारिणी का गठन किया जावेगा। जिसमें सभी महिलाएं उपस्थित रहें ।
———————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो