scriptबीएलओ मतदान केंद्रों पर स्वीप गतिविधियों में अधिकाधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करें श्री मीना | neemach news | Patrika News

बीएलओ मतदान केंद्रों पर स्वीप गतिविधियों में अधिकाधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करें श्री मीना

locationनीमचPublished: Mar 25, 2019 09:34:38 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

कलेक्टर ने बीएलओ की बैठक में दिए निर्देश

patrika

बीएलओ मतदान केंद्रों पर स्वीप गतिविधियों में अधिकाधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करें श्री मीना

नीमच। जिले के सभी बीएलओ अपने मतदान केंद्र पर स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन सुनिश्चित करें और इन कार्यक्रमों में मतदान केंद्र क्षेत्र के अधिकाधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करें। जिन मतदान केंद्रों पर पिछले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत कम रहा है, वहां के सभी मतदाताओं से संपर्क कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाए और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के विशेष प्रयास किए जाएं । यह निर्देश कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने रविवार को जिला पंचायत सभाकक्ष नीमच में आयोजित बीएलओ की बैठक में स्वीप गतिविधियों और मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में एसडीएम नीमच एसएल शाक्य, तहसीलदार अजय हिंगे, सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजर उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर मीना ने सभी बीएलओ को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के ऐसे मतदाता जो क्षेत्र से बाहर चले गए हैंए उनके परिवारजनों से घर-घर संपर्क कर एबाहर गए मतदाताओं के मोबाइल नंबर संकलित कर उनसे मोबाइल पर संपर्क करें और आगामी लोकसभा निर्वाचन में मतदान के दिन अपने मतदान केंद्र पर आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करें। कलेक्टर ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले में कई प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही है । यह सभी गतिविधियां कार्यक्रम मतदान केंद्र स्तर परभी आयोजित करें और इन कार्यक्रमों में क्षेत्र के मतदाताओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करें ।कलेक्टर ने कहा कि सभी बीएलओ अपने मतदान केंद्रों पर सुगम मतदान और बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित कर लें । मतदान केंद्र भवन भवन में रैंप है या नहीं एव्हील चेयर की व्यवस्था है या नहीं पेयजल की व्यवस्था है या नही,ं लाइट और वेैटिंग रूम, छाया आदि की व्यवस्था देख ले और यदि किसी मतदान केंद्र पर बुनियादी सुविधाएं नहीं है तो संबंधित विभाग से संपर्क कर व्यवस्थाए सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि मतदान केंद्र भवन पर मतदान केंद्र, भवन का सही नामए मतदान की तिथि, आरओएबीएलओ का नाम मोबाइल नंबर लिखा होना चाहिए। यदि किसी भवन पर यह नहीं लिखा हुआ है तो लिखवा ले । कलेक्टर मीना ने सभी बीएलओ से एक-एक कर उनके सुझाव भी प्राप्त किए और उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो