scriptदृष्टि और अस्थी बाधित दिव्यांग नारे लगाकर करेंगे मतदान के लिए जागरूक | neemach news | Patrika News

दृष्टि और अस्थी बाधित दिव्यांग नारे लगाकर करेंगे मतदान के लिए जागरूक

locationनीमचPublished: Mar 29, 2019 07:42:18 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

– लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को जागरूक करने निकाली जाएगी रैली -दशहरा मैदान में होगी कार्यशाला, व्हील चेयर की बनेगी मानव श्रंखला

patrika

दृष्टि और अस्थी बाधित दिव्यांग नारे लगाकर करेंगे मतदान के लिए जागरूक

नीमच. लोकसभा चुनाव में १०० प्रतिशत मतदान का लक्ष्य प्राप्त करने के उद्देश्य से इस बार शासन द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अनूठी पहल की जा रही है। जिसके तहत १ अप्रैल को जिला मुख्यालय पर दिव्यांगों की एक विशाल रैली निकाली जाएगी। जिसमें दृष्टिबाधित, अस्थिबाधित, मंदबुद्धि, मुकबधिर सहित अन्य सभी प्रकार के दिव्यांग, वृद्ध सैंकड़ों की संख्या में मतदाता जागरूकता के नारे लगाते हुए निकलेंगे।
जानकारी देते हुए जिला दिव्यांग नोडल अधिकारी एसआर श्रीवास्तव ने बताया कि कलेक्टर राजीव रंजन मीणा, स्वीप अध्यक्ष व जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव के मार्गदर्शन में यह रैली निकलेगी। उन्होंने इस रैली में जिले के सभी ट्रायसिकल व मोपेट ट्रायसिकल चालक सहित सभी दिव्यांग मतदाताओं से रैली शामिल होने की अपील की है।
दशहरा मैदान में तैयार होगी ट्रायसिकल की मानव श्रंखला
जिले में करीब ४ हजार ८५५ दिव्यांग है। इस रैली में दिव्यांगों के साथ ही वृद्धजन भी शामिल होंगे। रैली दशहरा मैदान से १ अप्रैल को शाम करीब ४ बजे प्रारंभ होगी। जो विजय टॉकिज चौरहा, फोरजीरो चौराहा, कमल चौक, फ्रूट मार्केट चौराहा, होते हुए फव्वारा चौक सहित शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरेगी। जिससे पूर्व दशहरा मैदान में व्हील चेयर के रूप में मानव श्रंखला बनाई जाएगी। वहीं एक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें दिव्यांगों से भी सुझाव मांगे जाएंगे कि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है, तो वे सुगम मतदान के लिए सुझाव दें।
——–

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो