scriptनगरपालिका के समीप बदमाशों ने तोड़ी नाली | neemach news | Patrika News

नगरपालिका के समीप बदमाशों ने तोड़ी नाली

locationनीमचPublished: Apr 07, 2019 12:22:38 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

नपा ने किए हाथ खड़े, ठेकेदार पर पड़ा आर्थिक बोझपूर्व में इस क्षेत्र में घटिया नाली निर्माण के लग चुके हैं आरोप

patrika

नगरपालिका के समीप बदमाशों ने तोड़ी नाली

नीमच. नगरपालिका की बाउंड्रीवॉल से सटाकर नाली का निर्माण किया जा रहा है। शुक्रवार को अज्ञात बदमाशों ने नाली को तोड़ दिया। इसके बाद अब ठेकेदार द्वारा नए सिरे से नाली का निर्माण किया जा रहा है।
पूर्व में लग चुके हैं घटिया निर्माण के आरोप
नगरपालिका से लगी सड़क के दोनों ओर नाली निर्माण किया गया है। नपा की बाउंड्रीवॉल के समीप बनी नाली को असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया। जबकि इसी क्षेत्र में सड़क के दूसरी ओर बनी नाली के घटिया निर्माण होने पर पिछले साल जमकर हंगामा हुआ था। ठेकेदार के कर्मचारियों को काम छोड़कर भागना पड़ा था। बाद में नपा अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच कीथी। तब घटिया निर्माण कार्य की शिकायत सही पाई गईथी। इसके बाद ठेकेदार ने नए सिरे से नाली का निर्माण किया था। अब इस क्षेत्र में नपा की बाउंड्रीवॉल से सटकर बनाई गई नाली को तोड़े जाने की बात सामने आईहै। नपा अधिकारी भी यही बात कह रहे हैं, लेकिन जानकार बता रहे हैं कि यहां बनी नाली का ढलान सही नहीं था। इसलिए अब ठेकेदार नए सिरे से नाली का निर्माण कर रहा है। इस संबंध में नपा अधिकारी का कहना है कि नाली किसी ने भी तोड़ी हो उसका पुनर्निर्माण तो ठेकेदार को स्वयं के खर्चे से करना होगा। नगरपालिका एक रुपए भी नहीं देगी। अधिकारी के इस बयान से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कहीं न कहीं दाल काली है। जब ठेकेदार की गलती ही नहीं है तो वो स्वयं के खर्च पर पुन: नाली का निर्माण क्यों करेगा।
ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है कार्य
असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार को नगरपालिका की बाउंड्रीवॉल से सटाकर बनाई गई नाली को तोड़ दिया था। ठेकेदार द्वारा फिर से नाली का निर्माण कार्य किया जा रहा है।
– जेपी मालवीय, नपा इंजीनियर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो