जिले के क्रिकेट सटोरियों में मचा हडकंप

जिले के क्रिकेट सटोरियों में मचा हडकंप

Mahendra Kumar Upadhyay | Publish: Apr, 08 2019 05:30:10 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

- आईपीएल क्रिकेट सट्टा पर दबिश के बाद तीन सटोरियों ने उगले कई राज
- लेपटॉप और मोबाइल से मिले बड़े सटोरियों के लिंक, जल्द होगी गिरफ्तारी

नीमच। शहर पुलिस की आईपीएल क्रिकेट सट्टा पर देर रात कार्रवाई के बाद सटोरियों के बीच हडकंप मच गया है। पुलिस ने बुकी से बरामद मोबाइल और लेपटॉप के बाद सटोरियों की पूरी चेन को खोलना शुरू कर दिया है। पुलिस ने दो सटोरियों की गिरफ्तारी के बाद उनके मुख्य बुकी का नाम उजागर होने के बाद उनके घर भी दबिश दी, लेकिन वह घर पर ताला लगाकर फरार है। पुलिस को इस पूरी चेन में करीब १५-२० लोगों को स्केन किया है। जिनकी पहचान कर उनका पता लगाकर गिरफ्तारी की तैयारी की जा रही है।

थाना प्रभारी अजय सारवान ने बताया कि सायबर टीम की सहायता से आईपीएल क्रिकेट सट्टा का बड़ा करोबार उजागर किया है, जिससे शहर के कई सटोरियों की चेन जुड़ी है। बंगला न. 58 स्टेंशन रोड़ नीमच स्थित मकान न. 79 पर दबिश देकर आईपीएल क्रिकेट के रायल चेलेंज बैंगलोर एवं कोलकाता नाईट राईडर मेंच पर ऑनलाईन सट्टा लगाते 02 आरोपियों श्याम पाटीदार एवं कन्हैया बैरागी एवं हुडकों कालोनी नीमच को गिरफ्तार किया था। जिनके पास से 11 मोबाईल, 02 लेपटॉप, 01 एलईडी टीवी, 50 हजार 500 रुपए सेट टॉप बाक्स, लाखों का क्रिकेट सट्टा हिसाब सहित सट्टा उपकरण जब्त किए गए हैं। इन दोनों से कड़ी पूछताछ और उनके मोबाइल और लेपटॉप की जांच के बाद सटोरियों की बड़ी चेन हाथ लगी है। लेपटॉप में ग्रुप डिस्कर्स के वीडियों भी है। जिसके आधार पर भी अन्य सटोरियों की पहचान की जा रही है। इनसे पूछताछ के बाद हुड़को कॉलोनी निवासी पीयूष मलासिया को गिरफ्तार किया। जिस पर पूर्व में भी क्रिकेट सट्टे का प्रकरण दर्ज है। इन तीनों से पूछताछ के बाद पुलिस को काफी कुछ अहम जानकारी मिली है। जिसके बाद इनके मेन बुकी उदयविहार निवासी बृजेश और रितेश के घर भी दबिश दी गई है, लेकिन वह घर पर ताला लगाकर फरार है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी में जुटी है। जिन्होंने जिले में कई लाइन चला रखी है। वहीं कोड के रूप में नाम लिखे और बातचीत होती हैै, जिसे सायबर सेल कूटनीति भाषा को समझकर आरोपियों के छिपे चहेरे को भी उजागर करने में जुटी है।

इन सटोरियों पर भी पुलिस की नजर
शहर के नामचीन आईपील किक्रेट सटोरियों में खासकर हरीश पायलेट, नीतिन झंझरी, पप्पू सोनी, संतु पटेल, पवन खंडेलवाल, मोहित मालानी, पीयूष मलेशिया, मोनू देवमुरार, सौरीा सिंहल, सोनू सोनी, पप्पू पाराशर, महावीर जैन, हिमांशु माथुर, युनूस भाई, योगेश मौर्य, टोनी खटीक, सुमित राठौर, जावेद भाई, बाबा रॉबर्ट, अमित शिकंजी, कारा, जाकिर, पिंकू, सिंहल, नितेश जैन, बाल्दी, विनोद अग्रवाल, तुषार ललका है, जिन पर पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी है।

राजस्थान सीमावर्ती क्षेत्र में सटोरियों ने जमाईजाजम
शहर के क्रिकेट सट्टा बड़े खाईवालों ने राजस्थान के सीमावर्ती कई क्षेत्रों में अपना सेटअप जमाकर सट्टाखाईवाली शुरू की है। जब पुलिस की दबिश होती है तो वह सीमा पार कर जाते है। जिससे इनको पकडऩा पुलिस के काफी मुश्किल भरा हो जाता है। पुलिस इन सटोरियों पर काबू पाने के लिए राज्य स्तर पर सघन कार्रवाई की योजना भी बना रही है।

लेपटॉप से मिले वीडियो फुटैज
तीन सटोरियों से पूछताछ के बाद मेन बुकी बृजेश और रितेश के घर उदयविहार में पुलिस ने दबिश दी है, लेकिन दोनों मुख्य बदमाश घर पर ताला लगाकर फरार है। उन्होंने जिले में सट्टे की लाइन दे रखी है। उनकी गिरफ्तारी के बाद शहर के काफी सटोरियों के नाम उजागर होंगे। वहीं लेपटॉप में सटोरियों के वीडियों फुटैज भी मिले है, कोड वर्ड में बात हो रही है। पुलिस ने वार्ता को डीकोड कर आरोपियों की पहचान में जुटी है। मामले में करीब १५-२० और सटोरियों की गिरफ्तारी होगी।
- राकेश मोहन शुक्ल, सीएसपी नीमच।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned