script

शादी के रिसेप्शन में दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

locationनीमचPublished: Apr 26, 2019 07:38:38 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

डीकेन में वैवाहिक आयोजन में बनाया गया था सेल्फी पाइंट दुल्हा-दुल्हन के साथ ही मेहमानों ने भी शौक से खिंचाई फोटो

patrika

शादी के रिसेप्शन में दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

नीमच. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन आयोग के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी से पे्ररित होकर अब लोगों ने व्यक्तिगत समारोह में भी लोगों को मतदान के लिए जागरूक करना प्रारंभ कर दिया है। ऐसा ही एक रोचक प्रसंग डीकेन में आयोजित एक वैवाहिक समारोह में देखने को मिला। यहां मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वोटर सेल्फी पाइंट बनाया गया था। दुल्हा-दुल्हन के साथ बड़ी संया में लोगों ने यहां सेल्फी खिंचवाई।
शादी के रिसेप्शन में दिया मतदान का संदेश
नगर परिषद डीकेन में स्वच्छता पर्यवेक्षक के पद पर पदस्थ घनश्याम सेन ने अपने ज्येष्ठ पुत्र अभिषेक के शादी रिसेप्शन के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। उन्होंने रिसेप्शन में अनूठे तरीके से लोगों को मतदान करने केलिए प्रेरित किया। इसके लिए उन्होंने रिसेप्शन में बकायदा वोटर सेल्फी पाइंट बनाया। इसके माध्यम से मतदाताओं को निष्पक्ष, निर्भिक होकर नैतिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस सेल्फी पाइंट पर स्लोगन लिखकर लोगों को जागरूक किया। अजय सेन ने बताया कि बड़े भईया की शादी में लगाए गए सेल्फी पाइंट पर लोगों ने बड़ी संया में खड़े होकर फोटो खिंचवाए। भईया अभिषेक और भाभी भावना सेन ने भी बाइक पर बैठकर सेल्फी खिंचाई। युवाओं में सेल्फी का क्रेज भी है। ऐसे में मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए ‘वोटर सेल्फी पाइंटÓ का यह अनूठा प्रयोग कारगर साबित हुआ। अजय सेन ने बताया कि रिसेप्शन में स्वयं सेवक रवि यादव के साथ मिलकर उपस्थितजनों को मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलाई।
‘वोटर सेल्फी पाइंटÓ के माध्यम से दिया संदेश
नगर परिषद के माध्यम से मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। परिषद में शासकीय कर्मचारी हूं। मैं भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक करता हूं। बड़े बेटे की शादी थी। वैवाहिक आयोजन के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का अच्छा अवसर था। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए ‘वोटर सेल्फी पाइंटÓ बनाने का निर्णय लिया। बड़ी संया में लोगों ने वोटर सेल्फी पाइंट पर फोटो भी खिंचवाए।
– घनश्याम सेन, स्वच्छा पर्यवेक्षक नगर परिषद डीकेन

ट्रेंडिंग वीडियो