scriptगौशाला में टीनशेड के लिए एसडीएम को दिया ज्ञापन | neemach news | Patrika News

गौशाला में टीनशेड के लिए एसडीएम को दिया ज्ञापन

locationनीमचPublished: May 01, 2019 09:26:18 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

– तेज धूप में तड़प रही गायें- गौशाला की दुकान व जमीन से आय के बाद भी नहीं गाय को सुविधा

patrika

गौशाला में टीनशेड के लिए एसडीएम को दिया ज्ञापन

नीमच।जावद तहसील में स्थित श्रीराम गौशाला में गाय के बुरा हाल और गौशाला समिति द्वारा अवैध निर्माण की शिकायत राष्ट्रीय गौ सेवा संघ ने एसडीएम अरविंद माहौर को की है। जिसके बाद एसडीएम ने जांच के लिए तहसीलदार ब्रह्मस्वरूप श्रीवास्तव एवं नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह दांगी को भेजा। वहीं फिलहाल तुरंत निर्माण कार्य को रूकवा दिया गया है।
शिकायतकर्ता प्रकाश सेन और राष्ट्रीय गौ सेवा संघ के जिला महासचिव नारायण सोमानी ने बताया कि जावद बस स्टेंड के समपी वर्षों पुरानी सार्वजनिक शांति निकेतन मंदिर एवं श्रीराम गौशाला स्थित है। इस गौशाला व मंदिर की पूर्व में नगर परिषद रिकार्ड के अनुसार आठ दुकान व मकान है। वर्तमान में ४ अप्रेल २०१९ के नगर परिषद द्वारा प्रदत्त रिकॉर्ड अनुसार आज भी आठ दुकाने एवं भवन है। जबकि मौके पर २० दुकाने बनी हुई है और आठ नई दुकानों को बिना अनुमति के निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण भी सड़क से सट कर अवैध रूप से कराया जा रहा है। जिससे दुर्घटना की संभावना बढ़ जाएगी। वहीं काफी आमदनी होने के बाद भी गौशाला में गाय की स्थिति दयनीय है। इन दिनों तेज धूप में भी छांव के लिए गाय के लिए टीन शेड का निर्माण नहीं है। जबकि गौशाला की चारागाह के लिए १०० बीघा जमीन है। उसके बाद भी गाय की हालत दयनीय मौजूदा समिति ने कर रखी है। करीब ३४ साल से अध्यक्ष शिखरमल चौपड़ा और सचिव सीताराम अग्रवाल नहीं बदले है। समिति में चुनाव भी नही कराया जाता है, जिससे मौजूदा समिति की मनमानी चल रही है। इस समिति को भंग कर प्रशासन गौशाला की देखरेख अपने कब्जे में लेवें। जिससे अवैध प्रकार की गतिविधियों पर अंकुश लग सके। जावद के संपतराय महाजन, सत्यनारायण महाजन, जगदीशचंद्र महाजन, बद्रीलाल सुथार ने गौशाला के लिए जमीन दान में दी थी।
शिकायत पर जांच की जा रही है
गौशाला द्वारा बिना अनुमति के सड़क सेसटा कर दुकान अवैध निर्माण की शिकायत मिली थी। जिस पर तहसीलदार को जांच के लिए भेजा गया है, फिलहाल निर्माण कार्य रूकवा कर मामले की जांच की जा रही है। जिन गायों के लिए टीन शेड नहीं है, उनके लिए अस्थाई टेंट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
– अरविंद माहुर, एसडीएम जावद तहसील जिला नीमच।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो