script43  डिग्री तापमान में भी हुआ जमकर मतदान, युवाओं से लेकर बुजुर्गों ने डाले वोट | neemach news | Patrika News

43  डिग्री तापमान में भी हुआ जमकर मतदान, युवाओं से लेकर बुजुर्गों ने डाले वोट

locationनीमचPublished: May 20, 2019 06:31:04 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

-कहीं छोटे कद के मतदाता तो कहीं किया वैवाहिक जोड़े में पहुंचकर दुल्हे ने मतदान-शाम 6 बजे तक होती रही वोटों की बारिश

patrika

43  डिग्री तापमान में भी हुआ जमकर मतदान, युवाओं से लेकर बुजुर्गों ने डाले वोट

नीमच. सारे काम छोड़कर सुबह 7 बजे से ही लोग मतदान करने पहुंचने लगे, देखते ही देखते कहीं पर मतदाताओं की कतार लगी, तो कहीं मतदाता आते गए और वोट डालते गए। सुबह से लेकर दोपहर तक जमकर वोटों की बारिश हुई। मतदान केंद्रों पर जहां दिन में पुरूषों की संया अधिक नजर आ रही थी। वहीं दोपहर ढलने के बाद महिलाओं की कतार भी नजर आने लगी। लोकतंत्र के इस महायज्ञ उन लोगों ने भी आहुतियां दी जो घर से यदा कदा ही बाहर निकलते हंै।
४३ डिग्री तापमान में भी नजर आया उत्साह
रविवार को गर्मी अपने तेवर दिखाने में पीछे नहीं हट रही थी। अधिकतम तापमान करीब ४३ डिग्री होने से सुबह से ही तीखी धूप का कहर बरसने लगा था। लेकिन इसके बावजूद भी मतदाताओं का उत्साह कहीं कम नहीं नजर आया, सब अपनी अपनी सुविधा अनुसार मतदान करने के लिए पहुंचे थे। कोई सुबह, कोई दोपहर तो कोई शाम तक मतदान करने पहुंचा। इस बार विभिन्न प्रकार से मतदान के लिए किया जागरूकता का असर भी नजर आ रहा था।
कुकड़ेश्वर में किया छोटे कद के मतदाता ने मतदान

कुकड़ेश्वर. मानसिक और शारीरिक रूप से अविकसित विकास पिता विष्णु मालवीय (२१) निवासी कुकड़ेश्वर ने मतदान केंद्र क्रमांक १७७ पहुंचकर मतदान किया। विकास जब अपने पिता के साथ साईकल पर बैठकर मतदान केंद्र पहुंचे तो लोग यह समझे की पिता के साथ बच्चा भी आया है। लेकिन जब वह मतदान करने गए तो हर किसी को आश्चर्य हुआ। मतदान केंद्र के बाहर आने पर हर कोई उन्हें देखता रहा। नगर में स्थिति सभी केंद्रों पर सामान्य भीड़ रही, किसी को मतदान करने में किसी प्रकार दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा।
——————-
१०२ वर्षीय बुजुर्ग ने धनेरिया कला में साईकल चलाकर किया मतदान

१०२ वर्ष की आयु पार कर चुके बुजुर्ग भंवरलाल करेल निवासी धनेरियाकला अपने घर से साईकल चलाते हुए मतदान केंद्र क्रमांक १९ पर पहुंचे। इस उर्म में भी साईकल चलाकर मतदान करने पहुंचे बुजुर्ग का ग्रामीणों ने सराहना की।
———–

मतदान केंद्र क्रमांक २४३ ग्राम भमेसर में जब दुल्हा शादी करके गांव में आया तो घर जाने से पहले सीधे मतदान केंद्र दुल्हन के साथ पहुंचा। जहां पर दुल्हे भूपेंद्र पाटीदार ग्राम भमेसर तहसील मनासा ने मतदान किया। भूपेंद्र की बारात नहारगढ़ मंदसौर जिले के गांव झालरा गई थी। वहां से वधु टीना पाटीदार को ब्याह कर भूपेंद्र रविवार सुबह गांव लेकर आया था, इसी दौरान बीएलओ द्वारा वर वधु को घर जाने से पहले मतदान केंद्र ले जाकर मतदान कराया। इस मतदान में बीएलओ राकेश डांगी और अशोक पाटीदार की सराहनीय भूमिका रही।
……
प्रसूता ने अस्पताल जाने से पहले किया मतदान

मनासा स्थित 108 एबुलेंस को पावटी ग्राम से डिलेवरी का केस मिला था। पायलट चन्द्रकान्त शर्मा एवं ई एम टी संदीप ने प्रसूता प्रियंका पति विजय जाट से पूछा कि क्या आपने आज मतदान किया हैं। उन्होंने कहा नहीं, जिस पर ई एम टी ने प्रसूता की स्थिति को देखने के बाद मतदान के बाद अस्पताल जाने की अनुमति दे दी। सूरज तिल्लोरे जिला प्रभारी १०८ ने जानकारी देते हुए बताया कि फिर एबुलेंस पहले मतदान केंद्र गई, जहां मतदान करने के बाद प्रियंका को अस्पताल में सुरक्षित भर्ती कराया गया।
——————–

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो