हाफ बिजली के बिल की जगह लोगों को मिल रहा 'झटकाÓ

हाफ बिजली के बिल की जगह लोगों को मिल रहा 'झटकाÓ

Mahendra Kumar Upadhyay | Publish: May, 24 2019 01:28:54 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

- खपत से कई गुना बिल ने लाखों उपभोक्ताओं के उड़ाए होश
- मेनुअल और ऑनलाइन बिल में भी अंतर

नीमच। बिजली खपत से कई गुना अध्कि बिल ने प्रदेशभर के लाखों उपभोक्ताओं की नींद उड़ा दी है। आलम ये है कि हाफ बिल योजना के नाम पर वे अब खुद को ठगा महसूस कर रहें हैं।
नीमच में करीब ३६ हजार से अधिक उपभोक्ताओं को ४०० यूनिट तक खपत पर हाफ बिल योजना के तहत सब्सिडी लागू होने के बाद से ही बिजली कंपनी द्वारा अनाप शनाप बिल भेजने की लगातार शिकायतें मिल रहीं हैं। जहां एक ओर बिजली कंपनी बेहतर बिजली सेवा देने की बात कह रही है। वहीं दूसरी तरफ इस तरह की शिकायतों ने कंपनी के बेहतर कार्यप्रणाली की पोल खोल दी है।

खपत कम बिल ज्यादा
ग्राम मोरवन के अर्जुन पाटीदार ने बतया कि पिछले महीने २०० यूनिट का ३९० रुपए बिल आया। इस बार १६१ यूनिट का ७२० रुपए बिल भेजा गया है। जबकि उनका एक भी रुपए बकाया नहीं है।

नहीं हुई बिलिंग
विकास नगर निवासी विजय ने बिजली दतर पहुंचकर शिकायत दी हैकि लगातार उनका बिल अधिक आ रहा है। आस-पड़ौस में २ हजार बिल आता है, उनके चार हजार और साढे तीन बिल आ रहा है। जबकि परिवार छुट्टी पर गया है, घर में बिजली खपत नहीं हो रही है। इस पर अधिकारियों ने बिलिंग कम करने का आश्वासन दिया है।

शुरू से चल रही गलत नीतियों और खामियों को करेंगे दूर
बिजली कंपनी ने बिलिंग को लेकर वर्षो से कार्यप्रणाली पर काम कर रही है। उसमें खामी है। प्रदेश में मोबाइल और फोन के बिजली से अधिक उपभोक्ता है। फिर भी इस तरह से परेशानी नहीं आती है। व्यवस्थाओं को सुधारने में जुटे हैं। फिलहाल अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वर्तमान बिलिंग संबंधित परेशानियों को दूर करना है।
-एससी वर्मा, अधीक्षण यंत्री नीमच।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned