पोस्टऑफिस कर्मचारी की कमी के चलते नहीं बन रहे आधार कार्ड

पोस्टऑफिस कर्मचारी की कमी के चलते नहीं बन रहे आधार कार्ड

Mahendra Kumar Upadhyay | Updated: 12 Jun 2019, 12:00:43 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

- चार दिन से नहीं बैठ रहा कर्मचारी, लोगों ने मचाया हंगामा, पोस्टमास्टर का किया घेराव
- एक दिन ३० से अधिक नहीं बनाते आधार कार्ड, लोग चक्कर लगाकर परेशान

नीमच। आधार कार्ड के निजी सेंटर समाप्त करने के बाद सरकारी बैंक और पोस्ट ऑफिस में जब से सेंटर बनाए गए है। तभी से शासकीय फाइल की तरह आधार कार्ड बनने का कार्य भी काफी धीमा हो गया है। इस अनचाहे काम को लेकर न तो बैंक गंभीर है और न ही पोस्टऑफिस गंभीर है। इसका खामियाजा आम नागरिक को भुगतना पड़ रहा है और उन्हें बैंकों और पोस्टऑफिस के चक्कर काटने पड़ रहें हैं। शहर के मुय डाकघर में तो रोजाना चक्कर काट रहे आमजन के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने कार्यालय के बाहर नारेबाजी शुरू कर हंगामा कर पोस्टमास्टर का घेराव कर दिया। जिसके बाद अधिकारियों ने आमजन की समझाइश कर जल्द आधार कार्ड सेंटर शुरू करने की बात कही।

यह है मामला
नीमच शहर में स्टेडियम के पास स्थित मुय डाकघर में गत शुक्रवार से आधार कार्ड बनाने का सेंटर बंद है। लोग वहां आते है और चक्कर काटकर चले जाते है। कोई संतुष्टिपूर्ण जवाब न तो अधिकारी से मिल रह है और न कर्मचारी से मिल रहा है। लोगों को कहा गया था कि मंगलवार को आधार कार्ड बनेगा। तय तिथि को आमजन वहां उपस्थित हो गए। लेकिन आज भी सेंटर नहीं खुला तो लोगों का आक्रोश बढ़ गया और उन्होंने कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर पोस्टमास्टर का घेराव कर दिया।


पत्रिका से बातचीत की पीडि़तो ने
-सुबह सात बजे से गांव से आकर लाइन लगाकर खड़े हैं, उसके बाद भी सेंटर नहीं खुला और कोई संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दे रहा है। शुक्रवार को उनसे बोला गया था कि मंगलवार को आना और आज भी सेंटर बंद है।नौकरी और काम धंधा कर लाइन में लग रहे है, उसके बाद यह हाल है।
- नरेंद्र सिंह गांव धामनिया फोटो-१२२१

- शुक्रवार को आधार कार्ड बनवाने के लिए आए थे, तब यहां से बताया गया था कि मंगलवार को आना। अब कह रहे है कि उसका स्थानांतरण हो गया है। घर का सारा काम छोड़कर सुबह सात बजे से लाइन में लगे है और कोई समस्या का निराकरण नहीं हो रहा है।
-सलोनी, एकता कॉलोनी नीमच। फोटो- १२१९

- सुबह नो बजे की कोचिंग छोड़कर कतार में लगे है कि आधार कार्ड बन जाए। लेकिन यह हालत है कि न तो कोई सेंटर पर बैठ रहा है और न ठीक प्रकार से जवाब दे रहा है कि कब यहां पर कोई आएगा। वह बीएड का फार्म भर रही है, जिसमें जरूरत पड़ रही है। यहां पर लोगों को परेशान किया जा रहा है।
- कल्पना सोनी, सिंगोली नीमच।

स्टाफ की कमी है
पोस्ट ऑफिस में स्टाफ की काफी कमी है। आधार कार्ड बनाने के लिए दो आदमी की नियुक्ति है। जिसमें एक का स्थानांतरण हो गया है और एक छुट्टी पर गया है। वह छुट्टी पर से लौटेगा। उसके बाद आधार कार्ड बनना शुरू होंगे। यह सूचना नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी है। किसी को नहीं कहा गया कि मंगलवार को आना है। एक ही विंडो बनी है।
- एमएल शाक्यवाल, पोस्टमास्टर, मुय डाकघर नीमच।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned