script

देर रात स्क्रेप गोदाम में लगी भीषण आग

locationनीमचPublished: Jun 20, 2019 10:52:05 am

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

– करीब १५ लाख का नुकसान, शॉर्ट सर्किट की संभावना- निगम की दमकल पहुंची पौन घंटा देरी से

patrika

देर रात स्क्रेप गोदाम में लगी भीषण आग

नीमच। शहर के महू रोड स्थित एक स्क्रेप के गोदाम में मंगलवार देर रात को भीषण आग लग गई, सूचना के पौन घंटे बाद एक दमकल पहुंची, जिस कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और काफी माल जलकर खाक हो गया। करीब १५ गाड़ी द्वारा आग पर सुबह तक काबू पाया गया। गोदाम में रखा करीब १५ लाख का माल जलकर खाक हुआ है। आग का मुख्य कारण देर रात बारिश और तेज हवा के चलते शॉर्ट सर्किट होना माना जा रहा है। सूचना पर पुलिस और वार्ड पार्षद साबिर मसूदी भी पहुंच गए थे।
गोदाम मालिक मसूदी समाज के अध्यक्ष मोहम्मद हुसैन उर्फ मुन्ना भाई ने बताया कि उनका स्क्रेप का काम है, महू रोड पर उनका गोदाम है। रात करीब डेढ बजे उनके चौकीदार घनश्याम और पड़ौसी का फोन आया था कि गोदाम में आग लगी है, जल्दी आ जाओ। वह तुरंत तैयार होकर परिजनों के साथ थाने पहुंचे और वहां सूचित करने के बाद मौके पर पहुंचे। पुलिस ने और उन्होंने भी अग्निशमन विभाग को सूचित किया, लेकिन करीब पौन घंटे देरी से दमकल पहुंची। जब तक आग काफी फैल चुकी थी। वहीं एक ही दमकल आई और वह पानी खत्म होने के बाद दोबारा भरने के लिए चली गइ्र्र। जिससे भी आग लगातार फैलती रही। उसके फिर अन्य दमकल पहुंच गई थी। दमकलों के १५-२० फेरे आग बुझाने में लगे। लेकिन काफी माल जलकर खाक हो गया। जिसमें खासकर पुष्टे, बिसलरी खाली बोतल, रद्दी, प्लास्टिक था। आगजनी में करीब १५ लाख का माल जलकर खाक हुआ है। गोदाम को बीमा भी नहीं था। जिससे मालिक के सिर पर परेशानी की लकीर साफतौर पर नजर आ रही थी। प्राथमिक रूप से आग का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

अग्निशमन अधिकारी को दी हिदायत
फायर सेवा तत्कालीन आपातकालीन सेवा है, अगर इसमें कोताही बरती गई है तो सभी अधिकारी और कर्मचारी को निर्देश दिए जाएंगे कि सूचना के दस से पंद्रह मिनट में शहर में पहुंचे। वरना विभागीय कार्रवाई होगी।
– रियाजुद्दीन कुरैशी, प्रभारी सीएमओ नीमच।

ट्रेंडिंग वीडियो