scriptदस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों जिला अभियोजन अधिकारी ट्रेप | neemach news | Patrika News

दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों जिला अभियोजन अधिकारी ट्रेप

locationनीमचPublished: Aug 22, 2019 10:25:37 am

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

– नीमच कोर्ट परिसर स्थित जिला अभियोजन कार्यालय में दबोचा- उज्जैन लोकायुक्त टीम की कार्रवाई, फाइल चलाने के एवज में मांगी थी २० हजार रिश्वत

दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों जिला अभियोजन अधिकारी ट्रेप

दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों जिला अभियोजन अधिकारी ट्रेप

नीमच। लोकायुक्त उज्जैन टीम ने बुधवार दोपहर करीब १.४५ बजे नीमच न्यायालय परिसर में जिला अभियोजन कार्यालय कक्ष से दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ जिला अभियोजन अधिकारी आरआर चौधरी को गिरफ्तार किया है। यह रिश्वत एमपीईबी कनिष्ठ यंत्री राजेंद्र गोलिया से उनके भ्रष्टाचार केस की फाइल चलाने के एवज में मांगे गए थे।
लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि एमपीईबी कनिष्ठ यंत्री राजेंद्र गोलिया ने १८ अगस्त को शिकायत दी थी कि वर्ष २०१५ में वह नयागांव विद्युत सब स्टेशन पर कनिष्ठ यंत्री के रूप में पदस्थ थे। इस दौरान सात हजार रुपए की रिश्वत के साथ लाइनमेन लालूराम शर्मा को गिरफ्तार किया था। जिसकी पूछताछ के बाद संदेहास्पद उन्हें और बाबू दीपक कुमार को भी आरोपी बनाकर तत्कालीन लोकायुक्त निरीक्षक कमल निगवाल ने कार्रवाई की थी। जो कि वर्तमान में जिला बालाघाट में पदस्थ है। दो साल से मामले में गवाह के बयान नहीं हो पा रहे है। लोकायुक्त निरीक्षक निगलवा के बयान के लिए कोर्ट ने उनकी उपस्थिति के लिए गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिए। लेकिन वह लंबे समय से कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे है। मामला भी आगे नहीं बढ़ रहा है। इस मामले की फाइल चलाने के एवज में जिला अभियोजन अधिकारी आरआर चौधरी ने २५ हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी और निरीक्षक निंगवाल से भी बातचीत की थी। दोनों की मामले में मिलीभगत है। वह रिश्वत नहीं देना चाहता था। उसने २५ हजार की राशि अधिक बताई और २० हजार रुपए में अभियोजन अधिकारी राजी हुआ। जिसकी शिकायत भोपाल लोकायुक्त एडीजी और उज्जैन लोकायुक्त एसपी को की थी।

पहली किश्त दस हजार देने आया
लोकायुक्त निरीक्षक श्रीवास्तव ने बताया कि १९ तारीख को वायस रिकॉर्डिंग कर ली गई थी। वहीं २१ तारीख की सुबह दस बजे टीम उज्जैन से शिकायतकर्ता को लेकर रवाना हुई। जिसे केमिकलयुक्त दस हजार रुपए भी सौंप दिए। फोन पर शिकायतकर्ता राजेंद्र ने जिला अभियोजन अधिकारी आरआर चौधरी से बातचीत की। करीब दोपहर डेढ बजे उन्होंने उनके कार्यालय कक्ष में बुलाया और रिश्वत के रुपए लिए। उसके बाद बाहर आकर शिकायतकर्ता का इशारा होने पर टीम कक्ष के भीतर घुस गई। वहीं आरोपी अधिकारी चौधरी के हाथ केमिकल के घोल में डलवाने पर पानी गुलाबी हो गया। वहीं जिला अभियोजन अधिकारी से रिश्वत की दस हजार रुपए की राशि भी जब्त कर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो