यहां के मिलावटखोर को पुलिस गिरफ्तार करने पाल रही गुरेज

एक महीने बाद भी गिरफ्तार नहीं हुआ रामपुरा का मिलावट खोर
२३ अक्टूबर को छापामार कार्रवाई में नष्ट किया था १० लीटर दूध
सील की महावीर दूध डेयरी खोलने का निर्णय टला

By: Mahendra Upadhyay

Published: 22 Nov 2019, 07:49 PM IST

नीमच. ठीक एक महीने पहले खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने रामपुरा में मिलाखटखोर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। फर्म महावीर दूध डेयरी से जब्त १० हजार लीटर से अधिक दूध नष्ट कराया था। डेयरी का प्लांट और रामपुरा में स्थित दुकान सील की थी। रामपुरा थाने पर लाडूराम गुर्जर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। गंभीर अपराध होने के बाद भी आज तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
लाखों की खाद्य सामग्री की थी जब्त
रामपुरा तहसील के ग्राम दूधलाई स्थित महावीर दूध डेयरी से खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने छापामार कार्रवाई करते हुए प्लांट से ९५ हजार ६१६ रुपए मूल्य का १९९ किलोग्राम घी, २ लाख ८२ हजार ४७० रुपए मूल्य की खाद्य सामग्री में १०३ किलोग्राम पाम ऑयल, ५४८ किलोग्राम माल टोड डेक्सट्रीन, १९६ किलोग्राम स्कीम्ड मिल्क पाउडर, ७ किलोग्राम डिटरजेंट, एक हजार ५६० किलोग्राम सल्फ्यूरिक अम्ल जब्त किया गया था। यहीं से करीब ३ लाख ५२ हजार रुपए मूल्य का १० हजार ४०० लीटर दूध (सिंथेटिक दूध की आशंका में) नष्ट कराया गया था। फर्म महावीर दूध डेयरी के संचालक लाडूराम पिता बालूजी गुर्जर के खिलाफ थाने पर प्रकरण दर्ज होने के करीब एक महीने बाद भी पुलिस उसे अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। सूत्रों का कहना है कि लाडूराम सत्ताधारी पार्टी से जुड़ा है। इसलिए उसे राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है। क्षेत्र में उसकी मौजूदगी के प्रमाण मिलने के बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार करने से गुरेज पाल रही है। चौकाने वाली बात यह है कि एक ओर पुलिस प्रशासन आरोपी को गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रही है दूसरी ओर फरार आरोपी लाडूराम गुर्जर रामपुरा में अपनी सील हुई दुकान खुलवाने के जतन कर रहा है। इस संबंध में गुरुवार को मनासा कोर्ट में निर्णय होने वाला था, लेकिन वकील के उपस्थित नहीं होने से मामल टल गया। संभवत: शुक्रवार को फैसला आएगा।
जल्द कर लिया जाएगा डालूराम को गिरफ्तार
मुझे यह नहीं पता था कि रामपुरा थाने पर सिंथेटिक दूध बनाने पर दर्ज प्रकरण में आरोपी की गिरफ्तारी हुई या नहीं। जब प्रकरण दर्ज हुई है तो आरोपी की गिरफ्तारी होना चाहिए। रामपुरा थाना प्रभारी को आरोपी की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश देता हूं। आरोपी डालूराम गुर्जर की गिरफ्तारी नहीं हो रही इसके पीछे कोई राजनीतिक दबाव नहीं है। उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अन्य मिलावटखोरों के खिलाफ भी रासुका लगाने की तैयारी चल रही है।
- राकेशकुमार सगर, पुलिस अधीक्षक

Mahendra Upadhyay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned