विकलांग दिवस पर हुई विभिन्न खेलकू द प्रतियोगिता सम्पन्न

- बच्चों के साथ चेयर रेस पर विधायक परिहार ने भी लिया भाग

नीमच। विश्व विकलांग दिवस पर दिव्यांगों के सामथ्र्य प्रदर्शन के लिए जिला मुख्यालय नीमच पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला पंचायत सीईओ भव्या मित्तल ने दिव्यांगों के सामथ्र्य प्रदर्शन के लिए आयोजित कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक दिलीप सिंह परिहार, राजकुमार अहीर, जिला पंचायत सदस्य मधु बंसल एवं अन्य जनप्रतिनिधि अतिरिक्त सीईओ अरविंद सिंह डामोर व अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।
खेल अधिकारी विजय सलामा ने बताया कि विश्व विकलांग दिवस पर शासकीय स्कू ल क्रमांक २ में मूक-बधिर स्कूल के बच्चों की विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। एथेलेटिक्स में १६ आयु वर्ग मूक-बधिर में समीर तनवीर हुैसन, बालिका वर्ग में सीता पुत्री कन्हैयालाल, मानसिक विकलांग में प्रथतम वैभव राव, अस्थि बाधित में अरूण पिता नागू सिंह, अत्य दृष्टि बाधित में राजेश पिता दशरथ उपाध्याय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं ५० मीटर दौड़ में आयु वर्ग पांच से दस वर्ष में समीर हुसैन, बालिका वर्ग में श्रृद्धा गेहलोत, आयु वर्ग ११ से १५ वर्ष में आलोक, बालिका वर्ग में हर्षिता पाटीदार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मानसिक विकलांग प्रतियोगिता के आयु वर्ग पांच से दस वर्ष में अरूण, बालिाक में निकिता, आयु वर्ग ११ से १५ वर्ष में भागीरथ, बालिका में निकिता, अस्थि बाधित आयु वर्ग पांच से दस वर्ष में जीवन, बालिका वर्ग में रेखा और आयु वर्ग ११ से १५ वर्ष में कमल लोडकिया, बालिका वर्ग में कुमकुम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। अल्प दृष्टि बाधित में ५ से दस आयु वर्ग में बालक बादल, बालिका रितिका और ११ से १५ आयु वर्ग में अरूण ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

Mahendra Upadhyay
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned