संभाग की चुनिंदा टीमों ने लिया स्पर्धा में भाग

संभाग की चुनिंदा टीमों ने लिया स्पर्धा में भाग

harinath dwivedi | Publish: Sep, 05 2018 12:12:02 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

संभाग स्तरीय क्रिकेट स्पर्धा में दिखाया बच्चों ने दम
शाबाउमा विद्यालय क्रमांक 2 में हुई स्पर्धा

नीमच. संभागीय स्तरीय शालेय क्रिकेट स्पर्धा में बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया। स्पर्धा में बच्चों की प्रतिभा देखते ही बनी रही थी। स्पर्धा में संभाग के सभी 8 जिलों की टीमों ने के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। स्पर्धा के बाद राज्य स्तरीय शालेय क्रिकेट स्पर्धा के लिए टीम का चयन किया गया।
संभागीय शालेय क्रिकेट स्पर्धा के आयोजक राजेश गुजेटिया ने बताया कि मंगलवार को शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक दो परिसर में प्रतियोगिता सुबह 8 बजे से आयोजित की गई। स्पर्धा में 14 आयु वर्ग के बच्चों ने भाग लिया। पहला मैच शाजापुर और आगर के बीच हुआ। इसमें शाजापुर ने जीत दर्ज की। दूसरा मैच रतलाम और मंदसौर के बीच हुआ। मंदसौर ने आसानी से रतलाम को पराजित किया। तीसरा मैच देवास और उज्जैन के बीच खेला गया इसके उज्जैन की टीम विजेता रही। आज का अंतिम मैच शाजापुर और नीमच के बीच खेला गया। नीमच टीम ने निर्धारित ओवर में 50 रन बनाए। इसमें सर्वाधिक 24 रन अनन्य सहारिया ने बनाए। शाजापुर की टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में 8 रन चाहिए थे और 7 विकेट गिर चुके थे। इस बीच जोरदार बारिश शुरू हो गईऔर मैच रद्द कर दिया गया। स्पर्धा में शामिल सभी टीमों के खिलाडिय़ों के प्रदर्शन के आधार पर राज्य स्तरीय शालेय क्रिकेट टीम का गठन भी किया गया। राजेश गुजेटिया ने बताया कि राज्य स्तरीय शालेय क्रिकेट स्पर्धा 8 से 12 अक्टूबर को इंदौर में आयोजित की जाएगी। इसमें खिलाड़ी भाग लेंगे।

...........................


पुलिस परिवार के बच्चों के लिए बाल सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम आज
नीमच. पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा अभियान आभास प्रारंभ किया गया है। 5 सितंबर को पुलिस कंट्रोल रूम के आस्था भवन में बाल सुरक्षा एवं जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
कार्यक्रम में महिलाओं एवं बालक, बालिकाओं को बाल यौन दुव्र्यवहार पर आधारित फिल्म कोमल दिखाई जाएगी साथ ही सत्यमेव जयते सिरीयल के एपिसोड का प्रदर्शन किया जाएगा। बच्चों को गुट एवं बेड टच के बारे में जागरूक किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में कामना विधार्थी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी रेलम बघेल, जिला विधिक सहायता अधिकारी शक्ति रावत के अलावा एसपी तुषारकांत विद्यार्थी सहित अन्य अधिकारी एवं उनकी पत्नियों के द्वारा महिला, बालिका हेल्प लाइन, किशोर न्याय, पाक्सो एक्ट सहित कानूनी अधिकार, अवांछित गतिविधि होने पर मदद, कार्रवाई आदि के बारे में विस्तार से बताएंगे।
-----------------

Ad Block is Banned