लालबत्ती क्रास करते ही लगा ५०० का फटका

लालबत्ती क्रास करते ही लगा ५०० का फटका

harinath dwivedi | Updated: 12 Jun 2018, 12:14:59 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India


२४ लोगों से वसूले ९ हजार २५० रुपए
एक महीने तक लगातार दी गईथी लालबत्ती पर लोगों को समझाईश


नीमच. पिछले एक महीने से फू्रट मार्केट पर लगी लालबत्ती पर लोगों को समझाईश दी जा रही थी। कौन सी लाइट जलने पर रुकना है। कौन सी लाइट पर रोड क्रास करना है। इस बारे में सभी को जानकारी देने के बाद सोमवार से चालानी कार्रवाई प्रारंभ की गई। जिसने भी हीरोगिरी दिखाते हुए लालबत्ती क्रास की उसे ५०० रुपए का फटका लग गया।
लालबत्ती क्रास करने पर बनाए चालान
शहर में पहली बार फू्रट मार्केट पर लालबत्ती लगाई गई है। लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं थी कि कौन से लाइन जलने पर रुकना है और कौन से लाइट जलने पर रोड क्रास करना है। इस बारे में करीब एक महीने तक यातायात विभाग के अधिकारी और जवान ने लालबत्ती चौराहे पर खड़े होकर लोगों को इसकी जानकारी दी। यहां तक बताया कि कितनी देर में लाइट बदलती है। लाल लाइट जलने पर तुरंत रुकना है। पीली लाइट जलने पर तैयार हो जाए सकड़ क्रास करने के लिए और हरी लाइट जलने पर सड़क पार करें। पूरे एक महीने तक लालबत्ती चौराहे से जो भी गुजरा उसे व्यक्तिगत रूप से जानकारी दी। किसी ने जानकारी मांगी तो उसे भी बताया। सोमवार से यातायात सुबेदार सोनू वाजपेयी के निर्देश पर चालानी कार्रवाई प्रारंभ की गई। दिनभर में लालबत्ती पर नियम तोडऩे वाले २४ लोगों के चालान बनाए गए। यातायात संकेतों का उल्लंघन नियम के तहत यह कार्रवाई की गई। एक बार में नियम तोडऩे वाले का ५०० रुपए का चालान बनाया गया। इस प्रकार दिनभर में कुल ९ हजार २५० रुपए चालान व अन्य नियमों को तोडऩे के लिए लोगों से वसूले गए।
निरंतर जारी रहेगी कार्रवाई
यातायात सुबेदार के निर्देश पर सोमवार से लालबत्ती क्रास करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई प्रारंभ की गईहै। करीब एक महीने तक लोगों को समझाईश दी गईथी। अब लालबत्ती क्रास करने वाले का ५०० रुपए का चालान बनाया जाएगा। इस दौरान अनजाने में यदि कोई लालबत्ती क्रास करता है तो उसे समझाईश देंगे।
- फिरोज खान, एएसआई यातायात पुलिस

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned