scriptNeemuch Central Narcotics Bureau caught ganja from 500 km away, eyes w | नीमच केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने 500 किमी दूर से पकड़ा गांजा, फटी रह गईं आंखें | Patrika News

नीमच केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने 500 किमी दूर से पकड़ा गांजा, फटी रह गईं आंखें

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) ने संभवत: प्रदेश में गांजे की अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी है। सीबीएन के अधिकारियों ने, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा प्रदान की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार रात नीमच से 500 किलोमीटर दूर ग्वालियर के पास कार्रवाई की। इस दौरान करीब साढ़े क्विंटल गांजा जब्त किया।

नीमच

Published: December 07, 2021 11:16:31 pm

नीमच. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) ने संभवत: प्रदेश में गांजे की अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी है। सीबीएन के अधिकारियों ने, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा प्रदान की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार रात नीमच से 500 किलोमीटर दूर ग्वालियर के पास कार्रवाई की। इस दौरान करीब साढ़े क्विंटल गांजा जब्त किया।
नारकोटिक्स उपायुक्त डॉ. संजय कुमार ने बताया कि अधिकारियों ने एक ट्रक को रोका और 662.5 (6.62 क्विंटल) वजन के गांजे के 135 पैकेट जब्त किए। अधिकारियों को सूचना मिली थी कि हरियाणा के रजिस्ट्रेशन नंबर वाले ट्रक में भारी मात्रा में गांजा तस्करी किया जा रहा है। सीबीएन ग्वालियर के अधिकारियों की टीमों को तुरंत कार्रवाई के लिए रवाना किया गया। देर रात हरियाणा के नंबर वाले संदिग्ध वाहन (ट्रक) को अधिकारियों ने रुकने का इशारा किया गया, लेकिन ट्रक चालक नहीं रुका। अधिकारियों ने ट्रक का पीछा किया और ग्वालियर-आगरा राजमार्ग पर सफलतापूर्वक रोक दिया। हालांकि दोनों सवार चलते ट्रक से कूदकर भाग गए। ट्रक की तलाशी में भूरे रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटे गांजे के पैकेट बरामद हुए। ये पैकेट ड्राइवर के कैबिन के अंदर और साथ ही कैबिन के पीछे और हुड पर बनाई गई विशेष खाली जगहों में छिपाए थे। ट्रक की जांच के दौरान कई नकली नंबर प्लेट भी बरामद ट्रक और 135 बैग जिनका वजन 662.5 किलोग्राम था। (6.62 क्विंटल) गांजा एनडीपीएस अधिनियम के प्रवधानों के तहत जब्त किया गया।

नीमच केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने 500 किमी दूर से पकड़ा गांजा, फटी रह गईं आंखें
केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) ने संभवत: प्रदेश में गांजे की अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी है। सीबीएन के अधिकारियों ने, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा प्रदान की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार रात नीमच से 500 किलोमीटर दूर ग्वालियर के पास कार्रवाई की। इस दौरान करीब साढ़े क्विंटल गांजा जब्त किया।

एएसआइ जावेद खान की पिस्टल चोरी के मामले में जांच में जुटी नीमच सिटी पुलिस
नारकोटिक्स विंग के एएसआइ जावेद खान ने नीमच सिटी थाने में एक आवेदन दिया है। इसमें उल्लेख किया कि मेरे घर से सरकारी पिस्टल किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चुरा ली गई। आवेदन के आधार पर नीमच सिटी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने एफआइआर के बाद क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिए हैं।
सूत्रों की मानें तो खान द्वारा गुम हुई पिस्तौल को दो से तीन दिनों तक ढूंढते रहे, लेकिन जब नहीं मिली तो नीमच सिटी थाने में आवेदन दिया। घर से मात्र पिस्तौल गायब होने की कहानी किसी के हजम नहीं हो रही है। खैर ये तो जांच का विषय है, लेकिन घर से अचानक पिस्तौल का गायब होना, मामले में शंकाओं को जन्म दे रहा है। इधर दूसरी ओर ये जानकारी भी सामने आ रही है कि गुम हुई पिस्तौल को एएसआई इधर-उधर ढूंढते रहे जब सफलता नहीं मिली तो एफआइआर दर्ज करवाई है। हालांकि घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में चोरी से जुड़ी वारदात का खुलासा हो सकता है। जो चोरी हुई पिस्तौल से जुड़ा राज उगल भी सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

SC-ST को आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, राज्य तय करें प्रमोशन का पैमानामहाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन असंवैधानिक बताते हुए रद्द कियाBrahMos Missiles: भारत से ब्रह्मोस मिसाइल खरीद रहा फिलीपींस, 37.5 करोड़ डॉलर की डील पर लगी मुहरटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टRRB NTPC Student Protest : रेलवे का अलर्ट, यूपी के कई जिलों में चौकसी बढ़ीBrahMos Missiles: भारत से ब्रह्मोस मिसाइल खरीद रहा फिलीपींस, 37.5 करोड़ डॉलर की डील पर लगी मुहरकालीचरण को रिहा करने की मांग को लेकर प्रदर्शन, धर्म संसद के आयोजक व समर्थकों ने दिया धरना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.