scriptCoaching Center अवैधानिक रूप से चलता मिला कोचिंग सेंटर | Neemuch Coaching Center Letest News In Hindi | Patrika News

Coaching Center अवैधानिक रूप से चलता मिला कोचिंग सेंटर

locationनीमचPublished: Jun 14, 2019 01:08:06 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

संचालक के पास न गुमास्ता लाइसेंस था न ही एजुकेशनल पंजीयन

Neemuch Coaching Center Letest News In Hindi

 सर्किट हाउस के समीप संचालिक कोचिंग सेंटर पर जांच करते हुए नपा सीएमओ।

नीमच. गुजरात में कोचिंग सेंटर में लगी आग के बाद जिला प्रशासन भी सतर्क हुआ। अब तक करीब 9-10 कोचिंग सेंटर की जांच की जा चुकी है। बुधवार को भी कलेक्टर द्वारा बनाई टीम ने दो कोचिंग सेंटर की जांच की। एक सेंटर पूरी तरह से फर्जी तरीके से संचालित पाया गया। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

किसी भी सेंटर पर वाजिब दस्तावेज नहीं
गुजरात के एक कोचिंग सेंटर में लगी आग से 24 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इस घटना ने नीमच के प्रशासन को भी झकझौर कर रख दिया था। प्रशासन हरकत में आया और जिला मुख्यालय पर संचालित सभी कोचिंग सेंटरों की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय टीम का गठन किया। जांच टीम के सदस्यों को कोचिंग सेंटरों पर आग से बचाव के तो आवश्यक उपाय मिले, लेकिन कोचिंग सेंटर संचालन को लेकर आवश्यक दस्तावेज किसी के पास पूरे नहीं मिले। करीब १० कोचिंग सेंटरों की जांच करने पर मात्र एक सेंटर संचालक के पास फर्म एवं सोसायटी का पंजीयन मिला। गुमास्ता लाइसेंस भी अधिकांश के पास नहीं थे। बुधवार को टीम के सदस्यों प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी केएल बामनिया, मुख्य नगरपालिका अधिकारी एस कुमार और एमपीईबी के अधिकारी सुरेश कुमार सेन ने दो कोचिंग सेंटर की जांच की। राजस्व कॉलोनी स्थित जायसवाल कोचिंग सेंटर पर सब ठीक मिला। सर्टिक हाउस के पास संचालित टारगेट ट्यूटोरियल कोचिंग सेंटर फर्जी तरीके से संचालित होता पाया गया। इस कोचिंग सेंटर के खिलाफ टीम ने कार्रवाई करने का मानस बनाया है।

टारगेट ट्यूटोरियल सेंटर पर करेंगे कार्रवाई
बुधवार को दो कोचिंग सेंटर की जांच की। जायसवाल कोचिंग सेंटर पर सब ठीक था। सर्किट हाउस के सामने टारगेट ट्यूटोरियल कोचिंग सेंटर तो पूरी तरह से फर्जी तरीके से चल रहा था। उसे स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि उसके खिलाफ कार्रवाई करूंगा। उसे नोटिस भी दिया जाएगा।
– एस कुमार, मुख्य नगरपालिका अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो