scriptनीमच में कोरोना की गति हुई धीमी एक और निकला कोरोना पॉजीटिव | Neemuch corona news | Patrika News

नीमच में कोरोना की गति हुई धीमी एक और निकला कोरोना पॉजीटिव

locationनीमचPublished: May 16, 2020 02:10:49 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

नीमच में कोरोना की गति हुई धीमी एक और निकला कोरोना पॉजीटिव

नीमच में कोरोना की गति हुई धीमी एक और निकला कोरोना पॉजीटिव

नीमच में कोरोना की गति हुई धीमी एक और निकला कोरोना पॉजीटिव

नीमच। कोरोना वायरस संक्रमण की गति में नीमच में कमी आई है, लेकिन नकाफी है। शनिवार रात को कंटेनमेंट घंटाघर क्षेत्र के एक युवक की कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या ५१ हो गई है। प्रशासन के लिए राहत की खबर यह है कि जो भी पॉजीटिव आ रहे है, वह कंटेनमेंट क्षेत्र के है। जिससे प्रशासन को अतिरिक्त परिश्रम नहीं करना पड़ रहा है। लेकिन चित्तोडग़ढ अस्पताल में जिले के सिंगोली क्षेत्र के कोरोना पॉजीटिव की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन की फिर से मशक्कत शुरू हो गई है। सिंगोली के संदिग्ध क्षेत्र को कंटेनमेंट कर उससे संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

 

नीमच में कोरोना की गति हुई धीमी एक और निकला कोरोना पॉजीटिव

जिला कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे ने बताया कि शनिवार की रात रिपोर्ट में एक नया मामला और सामने आया है, जिसके चलते अब जिले में संख्या 51 हो गई है। जिले से संबंधित 50 कोरोना रिपोर्ट प्राप्त हुई है, इसमें से दो के सैंपल एक रिपोर्ट रिजेक्ट हुए है। एक की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, वह कंटेनमेंट क्षेत्र घंटाघर से है। इससे पहले कुल मामले 50 थे, जिनमे से एक की मौत हो चुकी है। जबकि 5 लोग ठीक हो कर घर को भी जा चुके है, जोकि एक अच्छे संकेत नीमच के लिए है। वहीं रविवार को भी एक और मरीज स्वस्थ होकर घर लौट रहा है। कलेक्टर राजे ने बताया कि पिछले दिनों जिले मेंकोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद विगत दो दिन से नीमच जिले के लिये अच्छी खबरे आ रही है और ऐसा हो भी क्यों ना, जब हमारे सभी कोरोना योद्धा कड़ी मेहनत जो कर रहे है। जिसकी बदौलत ही शनिवार को गायत्री मंदिर के पास बने कोरोन्टाईन सेन्टर से एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज के ठीक होने व पूर्ण स्वास्थ्य जांच के बाद इसकी भी सकुशल घर वापसी कर दी गई। ज्ञात हो कि अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में ये छठा मरीज है। जो पूरी तरह से ठीक हो गया। घर के लिये रवाना किया गया मरीज सिंगोली क्षेत्र के ग्राम अनेड़ का निवासी हैए जो पिछले दिनों बाहर से आया था व उसके बाद इसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव होना मिली थी। जिसके बाद से ही इसका नीमच में स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में इलाज चल रहा था। एक और पॉजिटिव मरीजों को धीरे.धीरे ठीक होना व शुक्रवार को आई सेम्पल रिपोर्ट में एक ही मरीज के पॉजिटिव निकलना नीमच जिले के लिये दोहरी खुशी के समान है। अब घर को बिदा हुआ यह युवक अगले चौदह दिनों तक अपने घर में होमआईशोलेन में रहेगा। कोरोना मरीज की घर वापसी के दौरान नगर पुलिस अधीक्षक राकेश मोहन शुक्ल, सिविल सर्जन बाबूलाल रावत, केन्ट थाना अजय सारवान, स्वास्थ्य विभाग के अमले ने मरीज का ताली बजाकर स्वागत करते हुए घर के लिये बिदा किया।

सिंगोली का युवक चित्तौड़ में निकला कोरोना पॉजीटिव
जिला पंचायत सीईओ भव्या मित्तल ने बताया कि शनिवार को एक और पॉजिटिव कोरोना मरीज की खबर चित्तोडगढ से सामने आई है, जोकि सिंगोली क्षेत्र का रहने वाला है। इस बात की जानकारी खुद चित्तोड़ कलेकटर ने जारी की है जिसमे बताया गया है कि सिंगोली का एक व्यक्ति चित्तोड़ जिला अस्पताल में एडमिट था। जिसकी जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसकी हिस्ट्री ठाणे महाराष्ट की मिली है। हालंकि ये व्यक्ति सिंगोली के टोकरा का रहने वाला बताया गया है। लेकिन ये सिंगोली नहीं आया है, ये अपने मित्र के साथ महाराष्ट्र से निकला जरूर था। लेकिन लॉक डाउन में ही चित्तोड़ फंस गया। जहा जाँच में वो पॉजिटिव पाया गया है। इस मामले में हमने चितोडग़ढ़ के एडीएम मुकेश कलाल से बात की तो उन्होंने बतया की हमें भी जानकारी मिली है। मप्र के सिंगोली का व्यक्ति है, उसकी जानकारी निकाल रहे है डॉक्टर से बात चल रही है। वही नीमच कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे ने बताया की सिंगोली के युवक के पॉजिटिव होने की खबर मिली थी। जिसे लेकर उनकी बात चित्तोड़ कलेक्टर से बात हुई है, वो युवक सिंगोली आया ही नहीं है। वो वही था, जहा जाँच में पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में यहा कोई चिंता की बात नहीं है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो