Free Medical Facility यहां घर पहुंच सेवा के साथ हो रहा लोगों का मुफ्त इलाज

Free Medical Facility यहां घर पहुंच सेवा के साथ हो रहा लोगों का मुफ्त इलाज
चलित चिकित्सालय में मरीज का उपचार करते हुए चिकित्सक।

Mukesh Sharaiya | Updated: 06 Oct 2019, 01:28:44 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

नगरपालिका के चलित चिकित्सालय की सुविधा

नीमच. नगरपालिका के चलित चिकित्सालय की सुविधा शनिवार सुबह 8 से 10.30 बजे तक गायत्री मंदिर पर उपलब्ध कराई गई थी। इसमें बड़ी संख्या में मरीजों ने शिविर का लाभ उठाया।

शिविर के दौरान वार्ड पार्षद प्रतिनिधि जीतू तलरेजा भी उपस्थित थे। उन्होंने चलित चिकित्सालय की सेवाओं का अवलोकन किया। नपा के स्वास्थ्य अधिकारी विश्वास शर्मा ने बताया कि एक सितम्बर से नगरपालिका द्वारा शहर में चलित चिकित्सालय प्रारंभ कर दिया गया है। इसके तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तय कार्यक्रम अनुसार नगरपालिका द्वारा चलित चिकित्सालय की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। चलित चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ. निलेश पाटीदार, डा. दीपक वास एवं उनके सहयोगी मोन्टी त्रिपाठी मरिजों की शुगर व ब्लड प्रेशर आदि की जांच करने के साथ ही अन्य जांच कर उपचार कर नि:शुल्क दवाइयों का वितरण कर रहे हैं। शर्मा ने बताया कि स्वचलित चिकित्सालय में अधिकांश सर्दी, जुकाम व वायरल फिवर के मरीज पहुंचकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं। नागरिकों द्वारा रोगियों को अपने ही क्षेत्र में उपचार उपलब्ध कराने के लिए नगरपालिका द्वारा प्रारंभ की गई चलित चिकित्सालय सुविधा की सराहना की जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned