scriptबाबू सिंधी के काम के बीच जो भी आएगा एेसा हर्ष होगा, पोस्ता व्यापारी पर हमला | Neemuch Mandi me Posta vyapari se marpit | Patrika News

बाबू सिंधी के काम के बीच जो भी आएगा एेसा हर्ष होगा, पोस्ता व्यापारी पर हमला

locationनीमचPublished: Oct 22, 2019 11:51:42 am

Submitted by:

Virendra Rathod

बाबू सिंधी के काम के बीच जो भी आएगा एेसा हर्ष होगा, पोस्ता व्यापारी पर हमला

बाबू सिंधी के काम के बीच जो भी आएगा एेसा हर्ष होगा, पोस्ता व्यापारी पर हमला

बाबू सिंधी के काम के बीच जो भी आएगा एेसा हर्ष होगा, पोस्ता व्यापारी पर हमला

नीमच। शहर की कृषि उपज मंडी में पोस्तादाना खरीद में किस प्रकार गुंडागर्दी की जा रही है, इसका नजारा सोमवार दोपहर को मंडी में देखने को मिला। एक व्यापारी पोस्तादाना का भाव करने पहुंचा तो उसे ढेर पर रूकने नहीं दिया गया, दूसरे पर पहुंचा तो वहां से भी हटाया, उसके बाद पीछे से हमला किया। कुछ देर में दस से बारह लोग लाठी, तलवार और पंच के साथ हमला कर दिया। मारपीट में चार लोग घायल हुए है। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमलावरों ने मारपीट के साथ धमकाया कि बाबू सिंधी के काम के बीच आए तो हर्ष यही होगा। घटना के बाद व्यापारियों में दहशत हो गई और मंडी बंद हो गई। करीब तीन घंटे मंडी बंद रही और तीन बजे से सोयाबीन की बोली शुरू हुई।

 

थाना प्रभारी आरसी दांगी ने बताया कि बघाना हनुमान नगर निवासी दीपक अग्रवाल पिता ग्यारसीलाल अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह मंडी व्यापारी है। कृषि उपज मंडी नीमच में पोस्तादाना की दोपहर 12.15 बजे नीलामी चल रही थी। उनके अलावा व्याारी शैलेष गर्ग, अजय कछावा, धनसिंह वर्मा, सोनू वर्मा इत्यादि व्यापारी भी नीलामी कार्यवाही में मौजूद थे। तभी नीलामी शेड में झालरी मेलकी निवासी विनोद गुर्जर, विकास, कैलाश पहलवान, सुंदर सिंह आए और कहने लगे कि हमारा पोस्तादाना बिखर रहा है। इस पर वह वहां हटकर दूसरे ढेर पर चले गए। इस दौरान पीछे से उनकी गर्दन पर झपट्टा मारा और लात-घूसों से मारपीट शुरू कर दी। उनके चिल्लाने पर आवाज सुनकर उनके पार्टनर कमल कुमार गर्ग के बेटे अक्षय गर्ग, विमल गर्ग के बेटे आयुष गर्ग और कर्मचारी यासीन भाई बीच-बचाव करने आए तो उनके साथ भी मारपीट की। वहीं मारपीट करने वाले लोग कह रहे थे कि जयकुमार उर्फ बाबू सिंधी के बीच में काई आएगा तो उसे खत्म कर देंगे। पुलिस ने मामले में आरोपी झालरी मेलकी निवासी विनोद गुर्जर, विकास गुर्जर, कैलाश पहलवान गुर्जर और बघाना निवासी सुंदर सिंह के खिलाफ मारपीट की धारा 323, 294, 506 में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं आयुष और यासीन के सिर पर चोट लगी है। जबकि अक्षय के हाथ व पैर में चोट आई है। जिनका मेडिकल करवा दिया गया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक नीलामी बंद
कृषि उपज मंडी में अगर इस कदर गुंडागर्दी और मारपीट होगी तो व्यापारी कैसे व्यापार करेगा। इस घटना का मुख्य कारण क्या है और क्यों हुई इसकी तो पुलिस जांच कर रही है। हमने मांग की है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तब तक मंडी बंद रहेगी।
– राकेश भारद्वाज, अध्यक्ष कृषि उपज मंडी व्यापार संघ नीमच।

तीन घंटे रही मंडी बंद
पोस्तदाना की नीलामी के दौरान किसान व व्यापारी के बीच माल पर पैर रखने को लेकर मारपीट हो गई थी। अब इसके पीछे किसी व्यापारी का हाथ है, इसकी तो पुलिस जांच कर रही है। 12 बजे घटना के बाद मंडी बंद हो गई थी। पोस्तादाना की नीलामी नही हुई। जबकि ३ बजे से अन्य अनाज की नीलामी शुरू कर दी गई। मंडी व्यापार संघ ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक मंडी बंद रखने का आवेदन दिया है।
– सतीश पटेल, सचिव कृषि उपज मंडी नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो