पेशी पर लाए आरोपी ने हथकड़ी छुड़ाई और दौड़ लगा दी

पेशी पर लाए आरोपी ने हथकड़ी छुड़ाई और दौड़ लगा दी

harinath dwivedi | Updated: 10 Jun 2018, 10:57:25 AM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India


- झूमाझटकी की और पुलिसकर्मी को दांत से काट खाया
- घेर कर पकड़ा, नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले का आरोपी


नीमच. जिला न्यायालय परिसर में पेशी के बाद वापस जेल ले जाने के लिए वेन में बैठाए जा रहे एक बंदी ने दूसरे बंदी के साथ लगी हथकड़ी छुड़ाकर दौड़ लगा दी। इस आरोपी ने पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की और दांतों से काट खाया। इस घटना से हड़कंप मच गया। पुलिसकर्मियों ने मशक्कत करके आरोपी को धरदबोचा।
जानकारी के अनुसार आरोपी विष्णु पिता ओमप्रकाश निवासी दूदरसी को जिला न्यायालय में पेशी पर लाया गया था। आरोपी को बघाना पुलिस द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया था। २ अप्रैल से वह जेल में बंद था। शनिवार को पेशी होने के बाद एएसआई सैयद फैय्याज अली और पुलिस बल के साथ दोपहर में बंदियों को दो-दो करके जेल वाहन में बैठाया जा रहा था। इस दौरान आरोपी विष्णु और एनडीपीएस एक्ट के आरोपी आमीन पिता शरीफ खां(३९) निवासी छोटीसादड़ी को एक साथ जैसे ही वेन तक ले जाया गया तब विष्णु ने आमीन को धक्का देकर हथकड़ी छुड़ा ली। आमीन और पास खड़े जवान गिर गए। इस दौरान आरक्षक प्रदीप चौधरी ने आरोपी विष्णु की मंशा भांपकर उसे दबोच लिया तो आरोपी ने आरक्षक के हाथ पर दांतों से काट लिया और झटककर उसने दौड़ लगा दी। कोर्ट परिसर के एसपी ऑफिस के पास वाले गेट की तरफ वह आगे-आगे दौड़ रहा था और पीछे-पीछे पुलिसकर्मी दौड़ लगा रहे थे। गेट से बाहर होता हुआ आरोपी ने फव्वारा चौक की तरफ रूख किया। इसी दौरान प्रधान आरक्षक कैलाश कुमरे वहां से अपनी बोलेरो जीप से जा रहे थे, तत्काल माजरा भांपते ही कैलाश ने जीप दौड़ाई और आरोपी के आगे लगा दी। तब तक आरक्षक प्रदीप एवं अन्य पुलिसकर्मी भी वहां पहुंच गए थे, हड़बड़ाहट में आरोपी नीचे गिर गया, तीन चार पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया।
उधर दूसरे बंदी आमीन को वहीं पर पुलिस ने घेर लिया था।
अधिकारी तत्काल पहुंचे-
इधर कंट्रोल रूम से यह सूचना आग की तरह फैल गई। चारों तरफ पुलिस अधिकारी घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। रक्षित निरीक्षक विशाल मालवीय, एसआई आरके व्यास, सुबेदार धर्मेंद्रसिंह और केंट थाने का पुलिस बल कोर्ट परिसर में पहुंचे। यहां पर मौका पंचनामा बनाया गया। इसके बाद आरोपी विष्णु को केंट थाने ले जाया गया। आरोपी और आरक्षक प्रदीप का मेडिकल भी कराया गया। एएसआई फैय्याज अली की रिपोर्ट पर आरोपी विष्णु के खिलाफ फरार होने का प्रकरण केंट थाने पर दर्ज किया गया है। फिलहाल उसे इस प्रकरण में गिरफ्तार किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned