scriptनीमच जिले में कमलनाथ की सभा से पहले उलझे दो बड़े कांग्रेस नेता, पढ़े क्या है पुरा मामला… | neemuch news | Patrika News

नीमच जिले में कमलनाथ की सभा से पहले उलझे दो बड़े कांग्रेस नेता, पढ़े क्या है पुरा मामला…

locationनीमचPublished: Sep 13, 2018 07:18:39 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

नीमच जिले में कमलनाथ की सभा से पहले उलझे दो बड़े कांग्रेस नेता, पढ़े क्या है पुरा मामला…

patrika

नीमच जिले में कमलनाथ की सभा से पहले उलझे दो बड़े कांग्रेस नेता, पढ़े क्या है पुरा मामला…

नीमच। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नीमच आगमन से पहले एक बार फिर कांग्रेसी आमने सामने हो गए। इस बार भी जावद विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दो दावेदार ही आपस में उलझ गए। जावद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता समंदर पटेल के हाईवे पर लगे फ्लेक्स फाड़ दिए गए, फाडऩे का आरोप राजकुमार अहीर के समर्थकों और उनके बेटे पर लगा। पुलिस ने कुछ लोगों को पोस्टर फाड़ते हुए पकड़ा भी लेकिन शिकायत के अभाव में बिना कार्रवाई छोड़ दिया।
पुलिस ने मंगलवार रात करीब ढाई तीन बजे हाईव पर गस्त के दौरान कुछ युवकों को कांग्रेस नेता पटेल के फ्लैक्स फाड़ते पकड़ा और थाने लेकर आई, पूछताछ में पता चला कि युवकों में एक जावद से कांग्रेस के टिकट के दावेदार राजकुमार अहीर का बेटा है। वो अपने साथियों के साथ जावद से ही एक अन्य दावेदार समंदर पटेल के हवाई पट्टी क्षेत्र में लगे फ्लैक्स फाड़ रहा था। जावद से दोनों टिकट की दौड़ में शामिल हैं। इसके चलते ही अहीर के बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पटेल के फ्लैक्स इसलिए फाड़े कि १२ सितंबर को हवाई पट्टी से गुजरते समय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की नजर उन पर न पड़े। देर रात हुई इस घटना के बाद कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई। एक ही पार्टी के दो नेताओं के बीच प्रचार प्रसार को मची खींचतान ने तूल पकड़ लिया। रात को ही पुलिस ने समंदर पटेल और राजकुमार अहीर को इसकी सूचना दी। दोनों थाने भी पहुंचे। बताया जाता है कि पुलिस की मौजूदगी में राजकुमार अहीर ने समंदर पटेल से अपने बेटे के कृत्य को लेकर माफी मांगी तब कही जाकर मामला शांत हुआ। पुलिस ने भी युवकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। वही सीएसपी नरेंद्रङ्क्षसह सोलंकी ने बताया कि फ्लेक्स फाड़े जाने के संबंध में किसी ने लिखित शिकायत नहीं है। यदि शिकायत मिलती है तो जांच कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व में पाटीदार से उलझे थे अहीर
करीब डेढ़ महीने पहले भी जावद विधानसभा सीट से ही दो दावेदार जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़ को कार में बैठाने की बात पर उलझ गए थे। तब राजकुमार अहीर और पूर्व जावद जनपद पंचायत अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार आमने सामने हुए थे। यह विवाद इतना बढ़ गया था कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई थी। तब जैसे तैसे जिलाध्यक्ष ने दोनों को समझाकर शांत किया था। दोनों नेता एक बार फिर जिला कांगे्रस कार्यालय में उलझ बैठे थे। तब दोनों ने खुलकर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए थे।

अहीर के बेटे ने साथियों के साथ फाड़े थे फ्लैक्स
मुझे तो पता ही नहीं था कि कहा मेरे लगे फ्लैक्स को फाड़ा गया है। जिन युवकों ने फ्लेक्स फाड़े थे उन्हें पुलिस ने ही पकड़ा था। हवाई पट्टी क्षेत्र में फ्लेक्स लगे थे। बाद में पता चला था कि जिन युवकों को पुलिस ने पकड़ाथा उनके राजकुमार अहीर का लड़का भी था। बाद में रात करीब ढाई-तीन बजे थाने पर अहीर ने पहुंचकर गलती स्वीकार की। बच्चे हैं कहकर कोई कार्रवाई नहीं करने की बात कही थी। चूंकि आपस का मामला था इसलिए मैंने भी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने के लिए कहा है।
– समंदर पटेल, कांग्रेस नेता जावद विधानसभा क्षेत्र
मेरा बेटा तो था ही नहीं
जिन युवकों ने फ्लैक्स फाड़े थे उनमें मेरा बेटा नहीं था। कुछ लड़के फ्लेक्स उठाकर ले जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें पकड़ा था। पुलिस ने करणी सेना के लोग समझकर पकड़ लिया था।
– राजकुमार अहीर, जिला कार्यवाहक अध्यक्ष
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो