scriptयहां मत देने से पहले दस बार सोचने लगे हैं लोग | neemuch news | Patrika News

यहां मत देने से पहले दस बार सोचने लगे हैं लोग

locationनीमचPublished: Nov 17, 2018 10:16:22 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

यहां मत देने से पहले दस बार सोचने लगे हैं लोग

patrika

यहां मत देने से पहले दस बार सोचने लगे हैं लोग

नीमच. जैसे जैसे विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों द्वारा घर घर गांव गांव जाकर दौरा किया जा रहा है। आमजन को लुभावने आश्वासन देकर उनका मत लेने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं आमजन भी अपना अमूल्य मत देने से पहले दस बार सोच रहे हैं। चुनाव के दौर में महिला, पुरूष, युवा सभी की जुबान पर एक ही बात नजर आ रही है। कि जनप्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए, जो क्षेत्र के विकास के साथ साथ आने वाली पीढ़ी को रोजगार से जोड़े, ताकि जिले की हर विधानसभा क्षेत्र का विकास हो।

सदर बाजार कुकड़ेश्वर में विनायक कंगन स्टोर्स पर चर्चा करते हुए सास बहू ने महिलाओं के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों को कदम बढ़ाने की बात कही, उन्होंने बताया कि चुनाव आते ही हर क्षेत्र में विकास की बातें होती है। लेकिन महिलाओं के विकास के लिए योजनाएं नहीं बनाई जाती है। ऐसी योजनाएं चलाई जानी चाहिए, जिससे महिलाएं अपने पैरों पर खड़ी हो सके। लघु उद्योग, कुटीर उद्याोग के क्षेत्र में कार्य करके महिलाओं को अधिक से अधिक स्वरोजगार से जोडऩा चाहिए।
-प्रेमबाई नामदेव व सीमा नामदेव, जनरल स्टोर्स पर चर्चा करते हुए, कुकड़ेश्वर

सालों से सिलाई का काम कर रहे वरिष्ठ मतदाता ने बताया कि क्षेत्र के विकास के लिए युवा पीढ़ी के लिए रोजगार के संसाधनों की बढ़ोतरी की जाानी चाहिए, सड़क नाली जैसी मुलभुत सुविधाओं की पूर्ति करना तो नगरपालिका का काम है। इसलिए विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि को ऐसे कार्य करने चाहिए, जिससे युवा रोजागार के लिए जिला छोड़कर अन्यत्र जाने को मजबूर न हो।
-रमेश किलोरिया, वरिष्ठ मतदाता व व्यवसायी, कुकड़ेश्वर

युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए बहुत जरूरी है शिक्षा, लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों का अभाव होने के कारण नई पीढ़ी को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसलिए जिले के विद्यालयों में जहां भी शिक्षकों की कमी है उन्हें सबसे पहले दूर की जाना चाहिए। इसी के साथ तहसील में उद्योगों की स्थापना हो, जिससे रोजगार के अवसरों को बढ़ावा मिले।
-मुकेश मालवीय, मोबाईल व टीवी के विक्रेता, कुकड़ेश्वर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो