ईद मिलादुन्नबी पर निकला बैंड बाजों के साथ जलसा

ईद मिलादुन्नबी पर निकला बैंड बाजों के साथ जलसा

harinath dwivedi | Publish: Nov, 20 2018 11:04:39 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

ईद मिलादुन्नबी पर निकला बैंड बाजों के साथ जलसा

नीमच. रसूले ए पाक मोहम्मद स.व. का जन्मदिन मंगलवार को बोहरा समाजजनों ने ईद मिलादुन्नबी के रूप में मनाया। इस अवसर पर सैंकड़ों की संख्या में बोहरा समाजजन जलसे में शामिल होकर शहर के प्रमुख मार्गों से निकले। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर जलसा का स्वागत किया गया। वहीं एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारक बाद पेश की।
जानकारी देते हुए अली फाउंडेशन के अध्यक्ष अली असगर गोहर ने बताया कि मंगलवार को रसूले ए पाक मोहम्मद स.व. के जन्मदिन के रूप में मनाई जाने वाली ईद पर सुबह करीब 08.30 सभी बोहरा समाजजन एक जुट होकर जलसे में निकले, जलसे में बैंडबाजों पर ईद मिलदुन्नबी के गीत बज रहे थे। जलसा बोहरा बाजार से प्रारंभ होकर कमल चौक, जामा मस्जिद, नया बाजार, घंटा घर, पुस्तक बाजार होता हुआ बोहरा बाजार पहुंचकर सम्पन्न हुआ।
ईद के एक दिन पूर्व सोमवार रात को बोहरा मस्जिद सहित देशभर की सभी मस्जिदों में बोहरा समाज के 52 वें धर्मगुरु द्वारा मोहम्मद साहब के लिए बोले गए वचन का टेली कास्ट किया गया। इसके बाद मजलिस हुई।
बोहरा समाज का जलसा शहर के जिस मार्ग से निकला, मुस्लिम सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा स्वागत किया गया, जलसे में ईद मिलदुन्नबी के गीत गूंज रहे थे। वहीं बोहरा समाजजन सफेद रंग की पोषाक में जलसे में चल रहे थे। इसमें वृद्ध, युवा, बच्चे सभी शामिल थे।
जश्ने ईद मिलादुन्नबी नीमच में आज
नीमच. हर साल की तरह इस साल भी हजरत पेगम्बर मोहम्मद साहब की यौमे पैदाईश जन्म दिन का पर्व अंजुमन मिल्लत ए इस्लाम कमेटी द्वारा जश्ने ईद मिलादुन्नबी 21 नवम्बर को बड़ी शानों शौकत के साथ मनाया जाएगा । जुलूस जामा मस्जिद नीमच केन्ट, नीमचसिटी व बघाना में निकाले जाएंगे। इस अवसर पर कई क्षेत्रों में लंगरे रसूल का आयोजन भी किया जाएगा । शहर में हुजुर स.अ.व. की शान में तकरीर का आयोजन भी जाएगा ।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned