scriptशबद कीर्तन और गुरुनानक के जयकारों से गूंजे गुरुद्वारे | neemuch news | Patrika News

शबद कीर्तन और गुरुनानक के जयकारों से गूंजे गुरुद्वारे

locationनीमचPublished: Nov 23, 2018 10:02:08 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

शबद कीर्तन और गुरुनानक के जयकारों से गूंजे गुरुद्वारे

patrika

शबद कीर्तन और गुरुनानक के जयकारों से गूंजे गुरुद्वारे

-सीआरपीएफ सहित शहर में मनाई गुरुनानक जयंती

नीमच. शहर सहित अचंलों में शुक्रवार को सिख समाज द्वारा आराध्य देव गुरुनानक की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर शहर में नगरपालिका के सामने स्थित व सीआरपीएफ स्थित गुरुद्धारे में हजारों लोगों ने शिश झुकाए। इसी के साथ दिनभर कीर्तन और गुरुनानक साहब के जयकारे गूंजते रहे।
सीआरपीएफ गुरुद्धारे में पहुंचे शहरवासी
सीआरपीएफ स्थित गुरुद्धारे में गुरुनानक जयंती उत्साह के साथ मनाई गई। यहां शुक्रवार को आम शहरवासी भी सैंकड़ों की संख्या में पहुुंचे, जिन्होंने गुरुद्धारे में शिश झुकानें के साथ ही अटूट लंगर में प्रसादी का लाभ लिया। इस अवसर पर सीआरपीएफ के आला अधिकारियों से लेकर कर्मचारी तक भी उपस्थित थे।
शहर के गुरुद्धारे में गूंजे जयकारे
नगरपालिका के सामने स्थित गुरुद्धारे में भजन कीर्तन करते हुए।
नगरपालिका के सामने सिथत गुरुद्धारे में विभिन्न आयोजनों के साथ दिनभर गुरुनानक देव के जयकारे गंूजते रहे। यहां जैसे ही अखण्ड पाठ की समाप्ति हुई गुरुद्वारा परिसर जो बोले सो निहाल, सतश्री अकाल से गूंज उठा। सिख समाजजनों ने मत्था टेककर देश, दुनिया में खुशहाली, अमन-चैन, शांति की प्रार्थना कर एक दूसरे को बधाई दी। इस अवसर पर ज्ञानी साजन सिहं बेदी व सेवादारों का सरोपा पहनाकर सम्मान किया गया। सिख समाज विकास समिति के अध्यक्ष हरभजन सिंह सलूजा, कोषाध्यक्ष संदीप सलूजा, सचिव सतपालसिंह छाबड़ा व मीडिया प्रभारी मनदीप सिंह गौत्रा ने बताया कि इस बार जयंती को लेकर समाजजनों में काफी उत्सव रहा। समाजजनों ने प्रत्येक कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं गुरुद्धार आकर्षक विद्युत साज सज्जा से दमक रहा था।
शहर सहित अचंलों में शुक्रवार को सिख समाज द्वारा आराध्य देव गुरुनानक की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर शहर में नगरपालिका के सामने स्थित व सीआरपीएफ स्थित गुरुद्धारे में हजारों लोगों ने शिश झुकाए। इसी के साथ दिनभर कीर्तन और गुरुनानक साहब के जयकारे गूंजते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो