scriptपंचमढ़ी में कराते के दम पर ऐसे बरसा गोल्ड और सिल्वर | neemuch news | Patrika News
नीमच

पंचमढ़ी में कराते के दम पर ऐसे बरसा गोल्ड और सिल्वर

पंचमढ़ी में कराते के दम पर ऐसे बरसा गोल्ड और सिल्वर

नीमचDec 17, 2018 / 11:17 pm

harinath dwivedi

patrika

District Karate Championship

नीमच. नीमच के कराते खिलाडिय़ों ने पंचमढ़ी में कराते और कुमिते में प्रदर्शन करते हुए गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक हासिल करते हुए न सिर्फ अपने आप को स्पर्धा में खरा उतारा है बल्कि देशभर में नीमच का रोशन कर दिया है। खिलाडिय़ों की इस उपलब्धि से जिलेवासियों में हर्ष की लहर है।
फूनाकोशी सोतोकान कराते एकेडमी ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 16 दिसंबर से नेशनल कराते प्रतियोगिता का आयोजन पंचमढ़ी जिला होशंगाबाद में किया जारहा है। जिला कराते संघ सचिव मनोजसिंह लोधा ने बताया कि प्रतियोगिता में सभी राज्यों के 500 से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया है। जिसमें नीमच जिले के तीन कराते खिलाडियों ने काता व कुमिते में कुल ६ पदक हासिल किए हैं। जिसमें मोहित कुमार मीणा ने काता में गोल्ड, कुमिते में सिल्वर, विवेक कुमार मीणा ने काता व कुमिते में गोल्ड, सुमित परेदशी ने काता में गोल्ड, कुमिते में कांस्य मेडल प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है।
रांची में होगी 64 वीं शालेय जूडो प्रतियोगिता
-मप्र जूडो टीम के प्रशिक्षक बने कुमावत


नीमच. 64 वीं शालेय खेलकूद प्रतियोगिता के अंर्तगत स्कूल गेम्स फेडरेशन आफ इण्डिया द्वारा राष्ट्रीय शालेय जूडो प्रतियोगिता का आयोजन 27 से 31 दिसम्बर को रांची (झारखंड़) में किया जा रहा है। प्रतियोगिता में भारत के सभी राज्यों के बालक-बालिकाओं की टीमें भाग लेगी । इस प्रतियोगिता में मप्र शालेय जूडो टीम भी भाग लेगी। लोक शिक्षण संचालनालय मप्र ने मप्र जूडो टीम का प्रशिक्षक नीमच जिले के भरतसिंह कुमावत व्यायाम शिक्षक शाउमावि रेवली देवली को नियुक्त किया है।
जूडो टीम की राष्ट्रीय प्रतियोगिता की तैयारी के लिए प्री नेशनल कोचिंग केम्प भी 20 से 24 दिसम्बर तक अशोकनगर में लगाया जा रहा है जिसमें भरतसिंह कुमावत मप्र शालेय जूडो टीम को प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। इससे पूर्व भी इनके प्रतियोगिता में कुमावत के प्रशिक्षण एंव मागदर्शन में मप्र जूडो टीम कई पदक जीतकर राष्ट्रीय स्तर पर सफलता अर्जित कर चुकी है ।

Home / Neemuch / पंचमढ़ी में कराते के दम पर ऐसे बरसा गोल्ड और सिल्वर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो