scriptऐसा क्या हुआ जो शिक्षक की बर्थडे पार्टी मनाना पड़ गया बच्चों को भारी | neemuch news | Patrika News

ऐसा क्या हुआ जो शिक्षक की बर्थडे पार्टी मनाना पड़ गया बच्चों को भारी

locationनीमचPublished: Jan 16, 2019 10:30:50 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

ऐसा क्या हुआ जो शिक्षक की बर्थडे पार्टी मनाना पड़ गया बच्चों को भारी

patrika

ऐसा क्या हुआ जो शिक्षक की बर्थडे पार्टी मनाना पड़ गया बच्चों को भारी

नीमच./मनासा. नगर के कार्मल कान्वेंट स्कूल में उस समय एक बड़ा हादसा होते होते टल गया, जब विद्यालय के एक शिक्षक की बर्थडे पार्टी मनाने के दौरान विद्यार्थी सहित अन्य डांस कर रहे थे। क्योंकि डांस करने के लिए जिस सेफ्टिक टैंक को चुना था, वह डांस करने के दौरान टूट गया, ऐसे में कई विद्यार्थी धमा धमा सेफ्टिक टंैक में गिर गए। सेफ्टिक टैंक की गंदगी में गिरने से सभी के हाल बुरे हो गए थे। लेकिन तुरंत उन्हें बाहर निकाल लिया गया। अन्यथा कई विद्यार्थियों की जान भी जा सकती थी। विद्यालय में इतनी बड़ी लापरवाही होने के बाद भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई। क्योंकि मामला विद्यालय के अंदर की दबा दिया गया।
नगर के तानाशाही फरमान सुनाने वाले कार्मल कान्वेन्ट स्कूल की एक ओर बड़ी लापरवाही बुधवार को सामने आई। जब स्कूल प्रबंधन ने एक शिक्षक की बर्थडे पार्टी पर डांस करने के लिए सेफ्टी टेंक के पास वाले स्थान को चुना। नतिजन टैंक टूट गया एवं उस पर डांस कर रहे छात्र छात्राएं उसमें जा गिरे। छात्र छात्राओं के टैंक में गिरते आसपास खड़े छात्रों एवं स्टाफ के सदस्य ने सभी को समय रहते बाहर निकाल लिया। नहीं तो सेफ्टी टैंक में भरे गंदे पानी एवं दम घुटने से कोई बड़ा हादसा हो सकता था। वही टैंक में गिरने के दोरान बहुत सारे बच्चे घायल हो गए। बताया जाता है कि करीब एक दर्जन से अधिक बच्चे इस घटना के कारण घायल और प्रभावित हुए।
नगर के सांई मंदिर रोड स्थित कार्मल कान्वेन्ट स्कूल में बुधवार दोपहर स्कूल के शिक्षक दिनेश शर्मा की बर्थडे पार्टी के दौरान कक्षा 12 वीं के साईंस एवं मेथ्स के बच्चे बर्थडे पार्टी मना रहे थे। स्कूल के पिछले गेट के पास बर्थडे पार्टी के दोरान बच्चे डांस कर रहे थे। जानकारी के अभाव में बच्चे सेफ्टी टैंक पर ही डांस करने लगे। इस दौरान अचानक टैंक टूट गया एवं डांस कर रहे करीब 10 से 12 बच्चे गंदे टैंक में जा गिरे। यह तो अच्छा हुआ कि उन्हें समय रहते बाहर निकाल लिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल प्रबंधन सहित बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुुंचे। इतनी बड़ी घटना के बावजूद बच्चे कुछ भी कहने से डर रहे थे। एक छात्रा ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि स्कूल प्रबंधन ने कुछ भी बोलने से मना किया है। ओर कहा है कि हमारी गलती है जो हम टैंक पर डांस कर रहे थे। वहीं बच्चों के अभिभावकों ने कोई कार्रवाई नहीं की। साथ हि कुछ भी कहने से बचते रहे। वही इस संबंध में स्कूल प्रबंधन के जिम्मेदारों से बात करने का प्रयाश किया गया तो स्कूली बच्चे से लेकर अभिभावक एवं स्कूल का कोई भी टीचर एवं प्राचार्य बात करने को तैयार नहीं था। वहीं विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी शंभुलाल दंडिग से संपर्क किया गया तो उनका मोबाईल बंद आ रहा था।
अपने तानाशाही फैसले से जाना जाता है कार्मल कान्वेन्ट
पूर्व में भी कॉर्मल कॉन्वेंट स्कूल अपने तानाशाही फेसलों के कारण सुर्खियों में रहा है। बच्चों के स्कूल का समय बदलना, नियम उल्लंघन सहित अन्य मामलों में हमेशा स्कूल प्रबंधन तानाशाही फैसला सुनाता रहता हैं। लेकिन स्कूल प्रबंधन कभी अपनी गलती स्वीकार नहीं करता। यहां तक की स्कूल प्रबंधन बच्चों को इस तरह डरा धमका के रखते हैं कि बच्चे या उनके परिजन चाह कर भी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आवाज नहीं उठा सकते।
वर्जन.
कार्मल कांवेंट स्कूल में बच्चों के टैंक में गिरने की हमें कोई सूचना नहीं है। बच्चों के पालकों सहित हमें किसी ने इस घटना की जानकारी नहीं दी हैं।
-किशोर पाटनवाला, टीआई मनासा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो