अभिनंदन की जाबांजी को किया जिलेवासियों ने सलाम

अभिनंदन की जाबांजी को किया जिलेवासियों ने सलाम

By: Subodh Tripathi

Published: 02 Mar 2019, 12:40 PM IST

नीमच. विंग कमांडर अभिनंदन की जाबांजी को हर देशवासी सलाम करता है। उन्होंने अपनी जाबांजी का परिचय देते हुए दुश्मनों के खेमें में होने के बावजूद किसी भी प्रकार की कोई बात नहीं बताई। चाहे जो भी हो लेकिन अब जंग छिड़ ही गई है तो पाकिस्तान को सबक तो जरूर सीखाना होगा, क्योंकि वह एक तरफ तो शांति वार्ता की बात करता है। वहीं दूसरी ओर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है।
यह बात पत्रिका से उन्होंने कही, जिन्होंने देश की सेवा में अपना जीवन गुजारा है। शुक्रवार को जैसे ही जिलेवासियों को पता चला कि अभिनंदन इंडिया आ रहे हैं तो सभी में उत्साह नजर आया, विभिन्न स्थानों पर आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अभिनंदन के आने की खुशिया मनाई गई।
पाकिस्तान अभी भी सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। मुठभेड़ अभी भी जारी है। इसलिए अब आर पार की लड़ाई होना ही चाहिए। पाकिस्तान एक तरफ तो शांति वार्ता की बात करता है। लेकिन वहीं दूसरी ओर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अभिनंदन का हम अभिनंदन करते हैं। जिसने अपने सीके्रट बचाने के जो प्रयत्न किए हैं उन पर हमें गर्व है।
-कमलेश नलवाया, सेवानिवृत्त, सार्जेंट एयर फोर्स
अभिनंदन की जाबांजी का हमें गर्व है। उनके आने की बहुत खुशी है। हम जब भर्ती होते हैं तभी देश के लिए जीने मरने की कसमें खाते हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य देश के लिए ही जीना मरना होता है। चाहे जो भी मजबूरी हो हम किसी भी कीमत पर अपनी जुबान नहीं खोलते हुए पूर्ण जज्बे के साथ दुश्मन चाहे वह आतंकवादी हो, उग्रवादी हो या अन्य उसे परास्त करना ही हमारा लक्ष्य रहता है।
-नीमा लामा, सेवानिवृत्त, डिप्टी कमांडेट, सीआरपीएफ
सरकार को सख्त कदम उठाकर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए। वर्तमान में सरकार का साहसी कदम है जो अभिनन्दन वापस आए हंै। जिनका हर देशवासी स्वागत करने को आतुर हैं।
-अरूण पाण्डेय, सेवानिवृत्त, सैनिक आर्मी इनफेन्ट्ऱी

सरकार का सही फैसला, सरकार को जम्मु कश्मीर से 370 हटाकर वहां के लोगों को डायवर्ड करने के लिए रोजगार की तरफ अग्रसर करना चाहिए। जिससे की वहां के लोग ऐसा काम नहीं कर सकंे। अभिनन्दन के देश आगमन पर देशवासियों में खुशी हैं। हमें भी गर्व है।
-भुपेन्द्र शर्मा, नायक, आर्मी मेडिकल कोर करगील पदस्थ

Subodh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned