scriptVideo कुछ इस अंदाज में दिया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश | Neemuch Patidar Samaj News In Hindi | Patrika News

Video कुछ इस अंदाज में दिया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश

locationनीमचPublished: Mar 17, 2019 11:22:30 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

पाटीदार समाज ने जगाई स्वच्छता की अलख

Neemuch Patidar Samaj News In Hindi

मेहमानों को नि:शुल्क वितरित किए गए डस्टबिन।

नीमच. अपने बेटों की शादी में आए मेहमानों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए नि:शुल्क हेलमेट वितरित किए थे। करीब एक साल बाद परिवार में लाडली लक्ष्मी के आगमन के साथ खुशियां भी आईं। होली पर्व पर परिजनों ने कार्यक्रम आयोजित किया। इस बार मेहमानों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और स्वच्छता का संदेश देते हुए नि:शुल्क डस्टबिन वितरित किए गए।

151 मेहमानों को बांटे डस्टबिन
पिछले साल योजना क्रमांक ३६ नीमच निवासी शिवराम पाटीदार के दो बेटों नूतन पाटीदार और वीरेंद्र पाटीदार की शादी हुई थी। वैवाहिक आयोजन में शामिल हुए मेहमानों की वाहन चलाते समय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पाटीदार परिवार की ओर से नि:शुल्क हेलमेट वितरित किए गए थे। रविवार को फिर पाटीदार परिवार में खुशी का अवसर आया था। शिवराम पाटीदार के दोनों बेटों के यहां बेटियों ने जन्म लिया। होली के अवसर पर परिवार की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस बार कार्यक्रम में शामिल हुए रिश्तेदारों को स्वच्छता और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए नि:शुल्क डस्टबिन वितरित किए गए। पाटीदार परिवार की ओर से करीब 151 डस्टबिन बांटे गए।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश
बेटों की शादी में मेहमानों को हेलमेट वितरित किए गए थे। मेरा उद्देश्य यह रहता है कि जो भी वस्तु उपहार स्वरूप दी जाए उसका सदुपयोग होग। प्रदूषण और बीमारियों की रोकथाम के लिए इस बार कुछ अलग करने का सोचा था। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए इस बार स्वच्छता का संदेश देते हुए मेहमानों को डस्टबिन बांटे गए। दोनों बहुओं ने बेटियों को जन्म दिया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत भी यह आयोजन किया गया है। मेरा मानना है कि सभी लोगों को उपयोग में उपयोग वस्तुएं की देना चाहिए।
– शिवराम पाटीदार, आयोजक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो