scriptकांग्रेस कार्यालय में मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि | Neemuch patrika hindi news | Patrika News
नीमच

कांग्रेस कार्यालय में मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

कांग्रेस कार्यालय में मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

नीमचMay 21, 2019 / 10:20 pm

Virendra Rathod

patrika

कांग्रेस कार्यालय में मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

नीमच। ब्लाक काग्रेस नीमच व्दारा काग्रेस कार्यलय गांधी भवन में देश के पूर्व प्रधानमंत्री संचार क्रांति के जनक राजीव गांधी की पुण्यतिथि मंगलवार को मनाई गई। इस दौरान की तस्वीर पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अजीत कांठेड ने कहा कि देश के 18 बर्ष के युवाओ को मताधिकार का हक दिलवाने वालै, पंचायती राज अधिनियम लागू करने वाले स्वर्गीय राजीव गांधी के जनहित कार्यों को देश कभी नहीं भूल सकता है। उन्हें डिजिट इंडिया का आर्किटेक्ट और सूचना तकनीक और दूर संचार क्रांति का जनक कहा जाता है। राजीव गांधी ने ही अगस्त १९८४ में भारतीय दूरसंचार नेटवर्क की स्थापना के लिए सेंटर पार डिवेलपमेंट ऑफ टेलीमेटिक्स की स्थापना की थी। इस पहल से शहर से लेकर गांवों तक दूरसंचार का जाल बिछना शुरू हो गया। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस वरिष्ठ नेता नंदू पटेल, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बृजेश सक्सेना, बूजेश मित्तल, संजय पंवार, पार्षद साबिर मसूदी, मोनू लोक्स, राकेश अहीर उपस्थित थे।

नहेरू युवा केंद्र ने मनाया आतंवादी विरोधी दिवस
नीमच। नेहरू युवा केन्द्र नीमच के द्वारा आतंकवादी विरोधी दिवस मनाया गया। जिसके तहत युवाओं ने आंतकवाद का विरोध करने की शपथ ली। आतंकवाद के विरोध में नेहरू युवा केन्द्र स्वयंसेवक रवि यादव ने कहा कि आज विश्व की सबसे बडीं समस्या आंतकवाद हैं, जिससे सिर्फ भारत ही नही पूरा विश्व परेशान हैं हर वर्ष लाखों लोग आंतकी हमलो में बेवजह आतंकवादीओ के द्वारा मार दिये जाते हैं। राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवक मनीष शर्मा के द्वारा युवाओं को आतंकवादी विरोधी शपथ दिलवाई गई तथा देश समाज में बंधुता के साथ रहने का संकल्प भी दिलाया। शपथ कार्यक्रम में युवा मंडल के सदस्य नेय ुके स्वयंसेवक रवि यादव, मनीष शर्मा सहित कई युवा उपस्थित थे।

Home / Neemuch / कांग्रेस कार्यालय में मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो