अब कफ्र्यू में दोपहर 12 बजे बाद पुलिस की सख्ती

अब कफ्र्यू में दोपहर 12 बजे बाद पुलिस की सख्ती

नीमच। समझाइश काम नहीं आई तो अब पुलिस सख्त रुख अपनाने लगी है। बेवजह घरों से निकले लोगों को पुलिस के डंडे पड़ रहे हैं। शहर और कस्बे में पुलिस ने लोगों को शर्मिंदा करने वाले पोस्टर भी थमाए। इनमें लिखा है. कि मुझे समाज की चिंता नहीं, मैं बाहर निकलूंगा, बीमारी फैलाऊंगा। एक पोस्टर में लिखा है, 13 दिन घर पर रहो वर्ना 13 दिन बाद लोग तुम्हारे घर आएंगे। ऐसे पोस्टर खींचकर पुलिस तस्वीरें ले रही है और सोशल मीडिया में इन्हें जारी किया जा रहा है।

अब कफ्र्यू में दोपहर 12 बजे बाद पुलिस की सख्ती

दरअसल, 22 मार्च की शाम मुख्यमंत्री ने राज्य में 25 मार्च तक कफ्र्यू लगाने की घोषणा की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था. लोग घरों में ही रहेंए किराना, दूधए सब्जी, फ ल, बिजली, साफ-सफाई, पानी, पेट्रोल, गैस की सुविधाओं को इस बंद से अलग रखा गया है। वहीं अब इसे बढ़ाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रेल तक कर दिया है। २१ दिन के कफ्र्यू में घर से बाहर निकलने वाले लोगोंं पर अब पुलिस लाठी बरसा रही है।

शहर में गाडिय़ां जब्त
कफ्र्यू के दौरान सड़क पर घूमने वालों की गाडिय़ों को पुलिस ने जब्त कर लिया। 20 से ज्यादा बाइक और 2 कार पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वाहनों को जब्त करके थाने में रखा गया है और लोगों को उनके घर भेज दिया गया। सबसे ज्यादा कार्रवाई कैंट और नीमच सिटी इलाके में हुई। यहां 31 बाइक जब्त की गई है। वहीं जिले से शहर को जोडऩे वाली सीमा को भी बंद कर दिया गया है।

दस बाइक की जब्त
कैंट थाना प्रभारी अजय सारवान ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर कफ्र्यू घोषित है, उसके बाद भी लोग नहीं मान रहे है। शाम को करीब 10 बाइक की हवा निकालकर पकड़ा है। वहीं कफ्र्यू का उल्लघंन करने वालों पर धारा 188 में कार्रवाई की गई है।

पुलिस की सख्ती दिन ब दिन बढ़ेगी
जिले में अभी तक एक भी पॉजीटिव नहीं है, यह सभी के लिए खुशी की बात है, लेकिन बचाव के कोताही बरतने के वालों को बक्शा नहीं जाएगा। दिन ब दिन सख्ती और बढ़ेगी। समझाइश लगातार कर दी गई, अब जो अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे है, उनसे पुलिस सख्ती से पेश आ रही है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
- राकेश मोहन शुक्ल, सीएसपी नीमच।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned