scriptNow without getting out the mask can be heavy | अब बिना मास्क बाहर निकले तो पड़ सकता है भारी | Patrika News

अब बिना मास्क बाहर निकले तो पड़ सकता है भारी

कोरोना की तीसरी लहर के बीच जिला प्रशासन ने सख्ती करना शुरू कर दी है। अब बिना मास्क दिखाई देने पर चालानी कार्रवाई होगी। बुधवार को एसडीएम ममता खेड़े व तहसीलदार अजय हिंगे सड़क पर उतरे और बिना मास्क लगाए दिखे लोगों को रोका-टोका। बड़ी संख्या में बिना मास्क पहने मिले लोगों के चालान भी काटे।

नीमच

Published: January 05, 2022 09:28:32 pm

नीमच. कोरोना की तीसरी लहर के बीच जिला प्रशासन ने सख्ती करना शुरू कर दी है। अब बिना मास्क दिखाई देने पर चालानी कार्रवाई होगी। बुधवार को एसडीएम ममता खेड़े व तहसीलदार अजय हिंगे सड़क पर उतरे और बिना मास्क लगाए दिखे लोगों को रोका-टोका। बड़ी संख्या में बिना मास्क पहने मिले लोगों के चालान भी काटे।

अब बिना मास्क बाहर निकले तो पड़ सकता है भारी
कोरोना की तीसरी लहर के बीच जिला प्रशासन ने सख्ती करना शुरू कर दी है। अब बिना मास्क दिखाई देने पर चालानी कार्रवाई होगी। बुधवार को एसडीएम ममता खेड़े व तहसीलदार अजय हिंगे सड़क पर उतरे और बिना मास्क लगाए दिखे लोगों को रोका-टोका। बड़ी संख्या में बिना मास्क पहने मिले लोगों के चालान भी काटे।

ओमिक्रॉन को रोकने के लिए जिला प्रशासन बुधवार से अलर्ट दिखाई दिया। कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देश पर टीम मैदान में दिखाई दी। टैगोर मार्ग पर रोको टोको अभियान चलाया। इस दौरान मार्ग से बिना मास्क पहने गुजरने वाले हर व्यक्ति का चालान काटा। एसडीएम व तहसीलदार मौजूद रहे। अधिकारियों ने बिना मास्क दिखाई दिए लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक करते हुए मास्क की हिदायत दी। कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी जो बिना मास्क के निकल रहे थे उन्होंने बचने के लिए बीच सड़क पर अचानक वाहन रोक दिया। इससे पीछे आ आ रहा वाहन चालक उनसे टकरा गया। हालांकि किसी को कोई चोट नहीं आई। बिना मास्क पहने निकल रहे पुलिसकर्मी पर एसडीएम की नजर पड़ी तो उनके निर्देश पर उस पर भी चालानी कार्रवाई की गई। एसडीएम ममता खेड़े, तहसीलदार अजय हिंगे, यातायत थाना प्रभारी मोहन भरावत, नपा स्वास्थ्य अधिकारी श्याम टांकवाल आदि मौजूद थे।

प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों पर भी होगी कार्रवाई
एसडीएम खेड़े ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूर्व में भी जिला प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा है। इसके लिए बकायदा अनाउंसमेंट किया जा रहा है। विभिन्न संगठनों की बैठकों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया है। इसके बाद भी जागरुकता नहीं दिख रही है। इसे देखते हुए बुधवार को कलेक्टर के आदेश पर जिला मुख्यालय पर रोको टोको अभियान चलाया। इसके साथ ही बिना मास्क वाले लोगों के चालान काटे गए। जो पुलिसकर्मी बिना मास्क के थे विभाग को उनकी जानकारी देकर चालान काटे गए। इसके अतिरिक्त शासकीय दफ्तरों में जो लोग बिना मास्क लगाए कार्य कर रहे हैं उन्हें भी समझाइश देकर चालानी कार्रवाई की जाएगी। रोको टोको अभियान निरंतर जारी रहेगा।

टीका केंद्र का शुभारंभ, विद्यार्थियों को लगे टीके
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दारू में एक्शन टीका केंद्र का शुभारंभ जगतसिंह शक्तावत, उमा पंवार, ममता टेलर, सुभाष सोनिया की उपस्थिति में हुआ। केंद्र में दारू से 200 विद्यार्थियों सहित विद्यालय के विद्यार्थियों ने टीका लगवाया। विद्यालय के स्काउट, रेडक्रॉस, विज्ञान ईको क्लब सदस्यों के साथ मंजू रावत आशा कार्यकर्ता ने पूरा सहयोग दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथमोदी सरकार का फैसला अब सुभाष चंद्र बोस की जयंती से शुरू होगा गणतंत्र दिवस का जश्नMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसव्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.