scriptगोटी डलने के साथ ही बन और बिगड़ रहे थे राजनीतिक समीकरण | Officers reserving the ward of the city council by putting a piece in | Patrika News

गोटी डलने के साथ ही बन और बिगड़ रहे थे राजनीतिक समीकरण

locationनीमचPublished: Dec 14, 2019 01:08:17 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

नगर परिषदों में हुआ वार्ड आरक्षण

Officers reserving the ward of the city council by putting a piece in

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में गोटी डालकर नगर परिषद के वार्ड का आरक्षण करते हुए अधिकारीगण।

नीमच. नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों के तहत गुरुवार को मनासा तहसील के तीन नगर परिषदों के वार्डों का गोटी डालकर आरक्षण किया गया। गोटी डलने के बाद जैसे जैसे वार्ड आरक्षित होते जा रहे थे वैसे वैसे पार्षद चुनाव लडऩे का मंसूबा पाले बैठे नेताओं के राजनीतिक समीकरण बनते और बिगड़ते भी जा रहे थे। मात्र डेढ़ घंटे में ही तीनों नगर परिषद के वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी।
तीन परिषद के 45 वार्डों में हुआ आरक्षण
नगरपालिका और नगर परिषद चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारी प्रारंभ कर दी है। बुधवार को नीमच नपा और जीरन नगरपरिषद के वार्डों का आरक्षण हुआ। गुरुवार सुबह 11.30 बजे से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में नगर परिषद मनासा, कुकड़ेश्वर और रामपुरा के 15-15 वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया पूर्ण की गई। महिला आरक्षण 50 फीसदी होने से तीनों नगर परिषद में 7-7 वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए। गोटी डालकर वार्डों का आरक्षण किया गया। बड़ी संख्या में तीनों नगर परिषद के जनप्रतिनिधि सभाकक्ष में उपस्थित थे। जैसे जैसे वार्डों का आरक्षण होते जा रहा था वैसे वैसे कुछ नेताओं के चेहरों पर खुशी तो कुछ के चेहरे पर मायूसी स्पष्ट रूप से झलक रही थी। तीनों नगरपरिषद के वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही विहित प्राधिकारी कलेक्टर अजयसिंह गंगवार की अध्यक्षता में पूरी की गई। इस दौरान अपर कलेक्टर विनयकुमार धोका, परियोजना अधिकारी (डूडा) एस कुमार एवं विभिन्न राजनैतिक दलों के अध्यक्ष व पदाधिकारियों भी बड़ी संख्या में उपस्थिति थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो