scriptpatrika chitrakala pratiyogita mein bachchon ne ukere rang 52 5,000 | पत्रिका चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे रंग | Patrika News

पत्रिका चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे रंग

चिल्ड्रंस वेल अकैडमी स्कूल के बच्चों ने लिया प्रतियोगिता में भाग

नीमच

Updated: March 05, 2022 07:28:55 pm

राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित की गई थी प्रतियोगिता
नीमच. राजस्थान पत्रिका समूह के ६७वें स्थापना दिवस पर शनिवार को बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। चिल्डं्रस वेल अकैडमी स्कूल के बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। बच्चों की अपने विचारों को रंग देकर उन्हें केनवास पर सजीव किया।

patrika
विजेता छात्रा को पुरस्कृत करते हुए अतिथिगण।
patrika
IMAGE CREDIT: mukesh Sahariya
तीन गुु्रप में आयोजित की गई प्रतियोगिता
चिल्डं्रस वेल अकैडमी नीमच पर शनिवार को चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। वार्षिक परीक्षा के बीच स्कूल प्रबंधक अजय भटनागर और प्राचार्य रचना शर्मा ने प्रतियोगिता आयोजित करने में पूर्ण सहयोग प्रदान किया। स्कूल में कक्षा ६ठीं से १२वीं तक के बच्चों के बीच तीन वर्ग में प्रतियोगिता आयोजित की गई। बच्चों ने अपनी प्रतिभा को केनवास पर काफी खूबसूरती से उकेरा। बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग देखते ही बन रही थी। किसी ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया था तो किसी ने कोरोना वायरस से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए अपनी संवेदनाओं को कागज पर उकेरा। कक्षा ६ठीं से ८वीं, ९वीं व १०वीं तथा कक्षा ११वीं और २वीं के बच्चों को तीन वर्ग में बांटकर प्रतियोगिता आयोजित की गई। स्कूल प्रबंधन की ओर से निर्णायक के रूप में तीन शिक्षिक हिमानी शर्मा, प्रवीना राव और अफसार जहान को नियुक्त किया गया था। स्पर्धा में प्रथम वर्ग में कृष्णा चौहान, द्वितीय वर्ग में दो लक्षिता बैरवा व मुस्कान गायरी और तीसरे वर्ग में जीनत कादरी विजेता रहीं। सभी विजेताओं को समाजसेवी राकेश मेहता (सिद्धार्थ इलेक्ट्रिकल्स सिंगोली) के सौजन्य से मुख्य अतिथि महेंद्र भटनागर, रचना भटनागर और अजय भटनागर के हाथों पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर मुकेश सहारिया, वीरेंद्रङ्क्षसह राठौड़, विनोद शर्मा, विपुल यादव, महेंद्र उपाध्याय आदि उपस्थित थे।

patrika
IMAGE CREDIT: mukesh sahariya
'सेल्फी वीथ पत्रिका' में सहभागी बनेंगे लोग
राजस्थान पत्रिका और पत्रिका के स्थापना दिवस पर आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की शृंखला में रविवार को 'सेल्फी वीथ पत्रिका' थीम पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके तहत शिखर टीचर ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट नीमच, स्पिं्रगवुड स्कूल नीमच, पर्यावरण मित्र संस्था नीमच, अन्नपूर्णा अन्न क्षेत्र, मॉर्निंग फुटबॉल क्लब नीमच सहित करीब एक दर्जन संस्था और क्लब के सदस्य व पदाधिकारी 'सेल्फी वीथ पत्रिकाÓ इवेंट का हिस्सा बनेंगे। इस कार्यक्रम में अन्य कोई भी सहभागी बनना चाहे तो वे पत्रिका के साथ सेल्फी लेकर भेज सकते हैं।
Neemuch
IMAGE CREDIT: Mukesh sahariya
patrika
IMAGE CREDIT: mukesh Sahariya

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.