scriptPeople's house-to-house inquiries are being done in Neemuch | लोगों के घर घर जाकर की जा रही नीमच में पूछताछ | Patrika News

लोगों के घर घर जाकर की जा रही नीमच में पूछताछ

8 सदस्यों का दल मोहल्लों और गलियों की छान रहा खाक जाने क्यों

नीमच

Published: May 08, 2022 01:07:18 am

नीमच. स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत सर्वे करने के लिए भोपाल से 8 सदस्यों का दल शुक्रवार देर शाम नीमच पहुंचा। दल के सदस्यों ने घर घर, गली-गली, मोहल्ला मोहल्ला पहुंचकर लोगों से फीडबैक लिया। 'कचरा मुक्त शहर' के तहत सर्वे दल के सदस्यों द्वारा लोगों से चर्चा की जा रही है।

लोगों के घर घर जाकर की जा रही नीमच में पूछताछ
इस तरह दुकानों पर पहुंचकर भी लिया लोगों से फीडबैक।
लोगों के बीच पहुंच सर्वे दल ने लिया फीडबैक
स्वच्छता से जुड़ी 'कचरा मुक्त शहर' के तहत आए दल के सदस्यों ने शनिवार को लोगों से चर्चा की ओर फीडबैक लिया। उच्च प्रबंधन से मिले निर्देशों के आधार पर सर्वे दल के सदस्यों ने लोकेशन पर पहुंचकर फीडबैक लिया। सर्वे दल के सदस्य आगामी दो दिनों में भी लोगों के बीच पहुंचकर शहर में स्वच्छता के लिए नगरपालिका प्रशासन द्वारा अब तक किए गए कार्यों का जायजा लेगी। विदित हो कि स्वच्छता सर्वेक्षण की दौड़ में अन्य शहरों के साथ साथ नीमच भी शामिल है। शहर को प्रथम पायदान पर पहुंचाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर हर संभव प्रयास किए गए हैं। जनता को भी इस कार्य में पूरा सहयोग देना चाहिए। नपा प्रशासन की ओर से सर्वे में बेहतर परिणाम लाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखी जा रही है। नपा की टीमें भी अच्छे पायदान पर आने के लिए दावा कर रही है।

जल्द की एक और टीम आएगी सर्वे करने
कुछ दिन पहले स्वच्छता सर्वे करने एक टीम यहां आ चुकी है। टीम के सदस्यों ने लोगों से भी फीडबैक लिया था। उस टीम के सर्वे समाप्त करने के बाद लौटने पर 2 और टीमों के नीमच आने की बात कही गई थी। इनमें से एक टीम शुक्रवार देर शाम नीमच पहुंच गई थी। शनिवार को टीम के सदस्यों ने अपना कार्य प्रारंभ भी कर दिया। इसके बाद एक टीम के ओर आने की संभावना है। कुछ दिनों बाद एक ओर टीम नीमच पहुंचकर सर्वे करेगी।

फीडबैक एप्लीकेशन पर लोड कर रहे सदस्य
मुख्य नगरपालिका अधिकारी सीपी राय ने बताया कि स्वच्छता से जुड़े कचरा मुक्त शहर का सर्वे करने के लिए शुक्रवार को ८ सदस्यों का दल नीमच आया है। दल के सदस्यों को उच्च प्रबंधन की ओर से मिल रही लोकेशन के आधार पर सर्वे किया जा रहा है। दल के सदस्य बताई लोकेशन पर पहुंचकर लोगों से फीडबैक ले रहे हैं। नीमच शहर के विभिन्न क्षेत्रों और 40 वार्डों में टीम द्वारा सर्वे किया जाएगा। सर्वे के दौरान टीम के सदस्य स्वच्छता और नपा द्वारा किए गए कार्यों का सर्वेक्षण करेंगे। इस दौरान आम लोगों से फीडबैक भी लिया जा रहा है। इसके साथ ही मौके के फोटो लेकर टीम अपनी एप्लीकेशन पर लोड कर रही है। नपा सीएमओ सीपी राय ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर पालिका द्वारा ट्रेचिंग ग्राउंड, सीपीडी प्लांट, एफएसटी, एमआरएफ कलेक्शन सेंटर और रिमेडियेशन का कार्य कंप्लीट किया जा चुका है। नपा द्वारा जो सर्वे विगत दिनों कराया गया था उसका फीडबैक भी 14 हजार तक पहुंच चुका है। स्वच्छता से जुड़ी कचरामुक्त शहर की टीम का नीमच में ३ दिन सर्वे चलेगा। इसके बाद ओडीएफ के सर्वे के लिए भी दिल्ली से टीम नीमच पहुंचेगी। सभी सर्वे पूर्ण होने के बाद ही नीमच शहर की रैकिंग तैयार होगी।

क्षेत्रों में पहुंचकर ले रहे फीडबैक
स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर हमारे द्वारा सर्वे किया जा रहा है। दल में कुल ८ सदस्य हैं। अलग अलग वार्ड और क्षेत्रों में जाकर टीम के 4-4 सदस्य लोगों से फीडबैक ले रहे हैं। क्षेत्र में किस तरह की सफाई रख रहे हैं। सर्वे में पूछ रहे हैं कि कचरा गाड़ी समय पर आती है या नहीं। नालियों की सफाई, सड़कों की सफाई, दवा का छिड़काव सहित नपा द्वारा किए गए कार्यों को लेकर भी फीडबैक लिया जा रहा है।
- सुजल, सर्वे टीम का सदस्य

जनता शहरहित में दे फीडबैक
कचरा मुक्त शहर के संदर्भ में भोपाल से आई ८ सदस्यीय टीम नगरपालिका क्षेत्र में सर्वे कर रही है। सोमवार तक सर्वे टीम के सदस्य शहर में रहकर लोगों के बीच पहुंचेंगे। मेरा शहर की जनता से अनुरोध है कि वे शहरहित में फीडबैक दें। शहर स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने के लिए कचरा वाहन में ही डालें। सड़क और गलियों में गंदगी न फैलाएं। जनता के सहयोग से ही नीमच स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम पायदान पर आ सकता है।
- श्याम टांकवाल, नपा स्वास्थ्य अधिकारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!Maharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहमहाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के बने सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.