scriptद ग्रेड खली की एक झलक पाने बेताब दिखे लोग | People were desperate to catch a glimpse of The Grade Khali | Patrika News
नीमच

द ग्रेड खली की एक झलक पाने बेताब दिखे लोग

इंटरनेशनल फाईट देखने, उमड़ा सैलाब, विदेशी खिलाड़ियों ने दिखाए जोहर

नीमचMay 24, 2022 / 02:18 am

Mukesh Sharaiya

द ग्रेड खली की एक झलक पाने बेताब दिखे लोग

द ग्रेड खली

नीमच। फाईट आफ नाईट का कार्यक्रम एतिहासिक रहा। देशी-विदेशी खिलाड़ियों के कला का जोहर देखने स्टेडियम खचाखच भर गया। हालांकि कार्यक्रम के प्रमुख आकर्षण द ग्रेड खली ने मंच को बहुत कम समय दिया, लेकिन खली की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब नजर आए।

गौरतलब है कि मिक्स मार्शल आर्ट नीमच के तत्वावधान में 4थी एमएमए इंटरनेशनल स्पर्धा का आयोजन रविवार को शहर के राजेंद्रप्रसाद स्टेडियम किया गया था। शहर में पहली बार हुए इस तरह के आयोजन को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि कार्यक्रम के आयोजकों ने सभी वगा~ को लिए निःशुल्क पास की व्यवस्था की थी, लेकिन विडंबना यह रही कि स्टेडियम में निर्धारित बैठक व्यवस्था से अधिक दर्शक उमड़ पड़े, जो दर्शक बगैर पास के स्टेडियम में प्रवेश के लिए पहुंचे, उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। इधर हालात यह रहे कि जिन्हें समिति ने पास उपलब्ध कराए थे, वे पहुंचने में लेट हुए तो, उन्हें भी प्रवेश नहीं मिल पाया।
देशी फाईटरों ने विदेशी फाईटरों से की फाईटिंग
नीमच की माटी पर रविवार रात को विदेशी फाइटरों से देश के खिलाड़ियों ने 30 फीट के कैज में फाइटिंग की । रात 8 बजे शुरू हुई स्पर्धा देर रात 12 बजे तक चली। इसमें 12 फाइट में खिलाड़ियों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। मिक्स मार्शल आर्ट की पांच फाइट हुई । इसमें विजेता, उपविजेता व तीसरे नंबर पर रही राज्य की टीमों के खिलाड़ियों को अतिथियों ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया । स्पर्धा में मुख्य आकर्षण द ग्रेट खली रहे । जिन्होंने 15 मिनट स्टेडियम में दर्शकों का मनोरंजन किया । बेहतरीन आयोजन पर शहरवासियों को बधाई दी। इसमें चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ देश के फाइटरों ने मुकाबला किया । महिला फाइटर स्पर्धा में आर्या चौधरी कामुकाबला स्नेहा साही के बीच हुआ । प्रत्येक फाइट के बाद फिल्मी सेलेब्रिटी रणजीत बेदी, राज प्रेम, अर्शिया अर्शी, वीर दहिया, विक्की काजला ने मंच पर प्रस्तुति देकर दर्शकों का मनोरंजन किया ।
15 हजार से अधिक पहुंचे दर्शक
आयोजकों के अनुसार राजेंद्रप्रसाद स्टेडियम में करीब 15 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन निःशुल्क पास वितरण इस कदर हुआ कि, निर्धारित जगह भी कम पड़ गई और स्टेडियम में जिन्हें वीवीआईपी और वीआईपी पास बांटे गए थे, उन वीआईपी को भी दर्शक दीर्घा में जगह नहीं मिल पाई, जबकि आयोजक समिति ने स्टेडियम के प्रत्येक गेट पर ऐसी व्यवस्था की थी कि, जिनके पास जिस केटेगरी का पास है, उसे उसी गेट से प्रवेश मिलेगा, लेकिन भारी भीड़ के सामने व्यवस्थाएं धुमिल हो गई, जिन्हें जिधर से मौका मिला, वह उधर से घुस गया। हालात यह थे कि मीडिया के लिए जो व्यवस्था निर्धारित की गई थी, उसमें अन्य लोग विराजमान हो गए थे। इस मौके पर एमएमए के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र प्रतापसिंह तौमर, दिल्ली एमएमए के अध्यक्ष प्रबल प्रतापसिंह तौमर, एमएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरीफ मोहम्मद बापू, सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक दिलीपसिंह परिहार, एमएमए के राष्ट्रीय पदाधिकारी प्रशांत गायतुंडे, विकास शर्मा, केविन अलफ्रेड डेविड, एमएमए नीमच के संतोष चौपड़ा, अभिनव राजा चौरसिया, राजेंद्र पहलवान,रघुराजसिंह चौरड़िया, सुनील शर्मा, नीतू शर्मा, सुनील पटेल,गजेंद्र शर्मा, तुषार लालका समेत बड़ी संख्या में एमएमए के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो