scriptअंतिम चरण में भी हजारों सीटें खाली, नहीं रहेगा कोई खाली हाथ | pg coolege news | Patrika News

अंतिम चरण में भी हजारों सीटें खाली, नहीं रहेगा कोई खाली हाथ

locationनीमचPublished: Aug 21, 2019 10:32:45 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

अंतिम चरण में भी हजारों सीटें खाली, नहीं रहेगा कोई खाली हाथ

अंतिम चरण में भी हजारों सीटें खाली, नहीं रहेगा कोई खाली हाथ

अंतिम चरण में भी हजारों सीटें खाली, नहीं रहेगा कोई खाली हाथ

नीमच. अब तक जिन विद्यार्थियों ने महाविद्यालय में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्टे्रशन और वेरिफिकेशन करवा लिया था, उनको तो सीएलसी राउंड में प्रवेश मिल जाएगा। लेकिन अभी तक जिन विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन और वेरिफिकेशन नहीं करवाया था, अब उन्हें महाविद्यालय में नियमित विद्यार्थी के रूप में प्रवेश नहीं मिल पाएगा। अब उन्हें अपना साल बचाने के लिए निश्चित ही प्रायवेट परीक्षा देने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। चूकि अंतिम चरण में भी हजारों सीटें खाली है, इस कारण कोई विद्यार्थी खाली हाथ नहीं रहेगा।
जिले के सभी शासकीय महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया के दो चरण पूरे होने के बाद भी हजारों की संख्या में सीटें खाली है। सीटें भी किसी एक दो महाविद्यालय में नहीं बल्कि सभी महाविद्यालयों में खाली नजर आ रही है। हालांकि इन खाली सीटों पर उन विद्यार्थियों को भी प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने सीएलसी राउंड में रजिस्टे्रशन और वेरिफिकेशन करवाया है। लेकिन उसके बाद भी काफी सीटें खाली रह जाएगी।
सीएलसी राउंड में स्नातक में 948, स्नातकोत्तर में 273
सीएलसी राउंड के तहत जिलेभर के शासकीय महाविद्यालयों में 948 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और वेरिफिकेशन करवाया है। ऐसे में शेष 3216 सीटों में से 948 को प्रवेश देने के बाद भी करीब 2268 सीटें खाली रह जाएंगी। वहीं स्नातकोत्तर में 19 अगस्त तक करीब 273 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रजिस्टे्रशन और वेरिफिकेशन करवाया है। इस मान से इन सभी विद्यार्थियों को भी प्रवेश मिल जाने के बाद भी स्नातकोत्तर में 564 सीटें खाली रह जाएंगी। लेकिन इसके बाद विद्यार्थियों को सीटें खाली रहने के बाद भी प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

सीएलसी राउंड के तहत स्नातकोत्तर में रजिस्टे्रशन और वेरिफिकेशन का सोमवार को अंतिम दिन था, अब लिस्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों को फीस और आवश्यक दस्तावेज जमा कराने पर प्रवेश मिल जाएगा। लेकिन जिन विद्यार्थियों ने अब तक रजिस्ट्रेशन और वेरिफिकेशन नहीं कराया था, अब वे प्रवेश नहीं ले पाएंगे। यह जरूर है कि वे प्रायवेट परीक्षा देकर अगले वर्ष फिर नियमित प्रवेश ले सकेंगे।
-डॉ एलएन शर्मा, प्राचार्य, लीड कॉलेज

ट्रेंडिंग वीडियो