scriptस्नातक परीक्षाओं के लिए समय से नहीं भरा फार्म तो लगेगी प्रतिदिन 500 रुपए लेटफीस | pg coolege news neemuch | Patrika News

स्नातक परीक्षाओं के लिए समय से नहीं भरा फार्म तो लगेगी प्रतिदिन 500 रुपए लेटफीस

locationनीमचPublished: Jan 27, 2020 12:55:15 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

स्नातक परीक्षाओं के लिए समय से नहीं भरा फार्म तो लगेगी प्रतिदिन 500 रुपए लेटफीस

महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने नहीं भरा 8 दिन में यह फार्म तो लगेगा 2 हजार तक का फटका

शासकीय आयोजन में हुआ सिंगल युज प्लास्टिक का जमकर उपयोग,शासकीय आयोजन में हुआ सिंगल युज प्लास्टिक का जमकर उपयोग,महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने नहीं भरा 8 दिन में यह फार्म तो लगेगा 2 हजार तक का फटका

नीमच. विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक स्तर की वार्षिक परीक्षा के लिए फार्म भरने की तिथियां घोषित कर दी है। जिसके तहत 28 जनवरी से विद्यार्थी फार्म भर सकेंगे। विद्यार्थियों को ध्यान देना होगा, अगर वे समय से फार्म नहीं भर पाए तो उन्हें लेट फीस भुगतना पड़ सकती है।
विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2019-20 की स्नातक स्तर बीए, बीकॉम, बीएससी, प्रथम द्वितीय वर्ष के नियमित, स्वाध्यायी, पूर्व, पूरक प्राप्त विद्यार्थियों एवं तृतीय वर्ष के नियमित, स्वाध्यायी तथा बीएचएससी, बीकॉम ऑनर्स, बीबीए, बीसीए प्रथम, द्वितीय वर्ष के नियमित, पूर्व, पूरक प्राप्त विद्यार्थियों एवं तृतीय वर्ष के नियमित स्वाध्यायी अभ्यार्थियों से परीक्षा आवेदन पत्र महाविद्यालयों, अध्यनशालाओं में एमपी ऑनलाइन के माध्यम से जमा करवाए जा सकेंगे।

15 फरवरी तक नहीं भरा फार्म तो लगेगी लेट फीस
विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए फार्म भरने के लिए 28 जनवरी से 15 फरवरी तक का समय दिया गया है। इस अवधि में फार्म भरने पर किसी प्रकार का विलंब शुल्क नहीं लगेगा। लेकिन 16 फरवरी से 20 फरवरी तक 100 रुपए लेट फीस लगेगी। इसके बाद 21 फरवरी से 23 फरवरी तक 750 रुपए लेट फीस लगेगी। लेकिन 23 तक भी फार्म नहीं भरा तो 24 फरवरी से प्रत्येक पाठ्यक्रम की परीक्षा प्रारंभ होने के 5 दिन पूर्व तक 2 हजार रुपए लेट फीस लगेगी। इसके बाद परीक्षा प्रारंभ होने के पांच दिवस पूर्व की अवधि समाप्त होने के बाद प्रतिदिन बढ़ते क्रम में 500 रुपए अतिरिक्त विलंब शुल्क के साथ परीक्षा प्रारंभ होने के एक दिवसीय पूर्व तक ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत किए जा सकेंगे।

विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा वार्षिक परीक्षा के लिए फार्म भरने की तिथियां घोषित कर दी है। जिसके तहत 28 जनवरी से ऑनलाइन फार्म भरे जा सकेंगे, फार्म ऑफलाइन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
-डॉ एलएन शर्मा, प्राचार्य, पीजी कॉलेज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो