scriptPolice in search of main source of posting anti-native videos | देशी विरोधी वीडियों पोस्ट करने के मुख्य सोर्स की तलाश में जुटी पुलिस | Patrika News

देशी विरोधी वीडियों पोस्ट करने के मुख्य सोर्स की तलाश में जुटी पुलिस

- नीमच पीजी कॉलेज के कश्मीरी छात्र द्वारा देशी विरोधी वीडियो पोस्ट करने का मामला

नीमच

Published: February 17, 2022 07:41:31 pm

नीमच। शहर के मनासा रोड स्थित स्वामी विवेकानंद पीजी कॉलेज में प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत पढऩे वाले जम्मू कश्मीर रहवासी छात्र द्वारा सोशल साइट पर देश विरोधी पोस्ट करने के मामले में सिटी पुलिस ने आरोपी छात्र पर राष्ट्रद्रोह का प्रकरण दर्ज कर उससे मामले में पूछताछ कर उसे बाल न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे रतलाम बाल संपे्रषण गृह अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

देशी विरोधी वीडियों पोस्ट करने के मुख्य सोर्स की तलाश में जुटी पुलिस
देशी विरोधी वीडियों पोस्ट करने के मुख्य सोर्स की तलाश में जुटी पुलिस

थाना प्रभारी करणी सिंह शक्तावत ने बताया कि स्वामी विवेकानंद पजी कॉलेज के बीकॉम प्रथम वर्ष छात्र द्वारा सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया गया था। शिकायत की जांच के बाद आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। जिसमें सामने आया है कि उसकी फेसबुक आईडी से जुड़े मित्र की पोस्ट को अपलोड कर उसने फारर्वड किया है। पुलिस मामले में मुख्य सोर्स को तलाशने में जुट गई है। वहीं कश्मीरी निवासी आरोपी छात्र के मित्र शाहिद की तलाश में भी जुट गई है। थाना प्रभारी शक्तावत ने बताया कि आरोपी छात्र के मोबाइल को पूरी तरह से जांच लिया गया है। जिसमें किसी भी प्रकार के आतंक संगठन से जुडऩे के कोई संकेत नहीं मिले है। अभी तक आरोपी छात्र के माता-पिता नीमच नहीं पहुंचे है। संभवत: कल तक नीमच पहुंचने का है।

यह है मामला
मामले के अनुसार स्वामी विवेकानंद पीजी कॉलेज के बीकॉम 1 ईयर के एक छात्र ने शोशल मीडिया पर देश के खिलाफ़ आपतिजनक पोस्ट की है। छात्र ने सोशल मीडिया पर पुलावा अटैक को लेकर एक विडीयो पोस्ट की है। जिसमे छात्र द्वारा पुलावामा अटैक को बाबरी मस्जिद का बदला लेना बताया गया है। मामले में प्राचार्य वीके जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत जम्मू कश्मीर के तुफैल मकमुल नामक विद्यार्थी का बीकॉम फर्स्ट ईयर में प्रवेश हुआ है। जिसके द्वारा आज सोशल मीडिया पर एक देश विरोधी पोस्ट डाली गई। कॉलेज प्रशासन की जानकारी में मामला आते ही कॉलेज प्रशासन व छात्रावास प्रभारी छात्रावास पहुंचे और छात्र से चर्चा कर बादमे सिटी थाने पर शिकायत दर्ज की गई। जिसके बाद विद्यार्थी को पूछताछ के लिएनीमच सिटी थाने लाया गया। और उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई गई।छात्र नेताओं द्वारा मामले की सूचना अतिरिक्त संचालक महोदय,आयुक्त महोदय और कलेक्टर को दी गई। हालांकि घटना को लेकर कॉलेज में किसी प्रकार का तनाव नहीं है, क्योंकि समय रहते छात्र पर कार्रवाई की गई है। भाजपा कार्यकर्ता शुभम चौहान ने बताया कि पुलवामा में जो हमला हुआ ह,ै उसको लेकर जम्मू-कश्मीर के छात्र द्वारा देश विरोधी वीडियो पोस्ट की गई वीडियो में बाबरी मस्जिद का बदला पुलवामा हमला बताया गया। जिसकी पहचान कर कॉलेज प्रशासन पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। जिसमें आगे की कार्रवाई कॉलेज और पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही है। जिस पर नीमच सिटी पुलिस द्वारा धारा- 124 ए, 505 और 153 ए, गंभीर धाराओं के प्रकरण पंजीबध्द किए गए है।

इनका यह कहना है
देश विरोधी वीडियो वायरल करने के आरोपी बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्र से गहनता से पूछताछ कर ली गई है। जिसके मोबाइल में कोई आंतकी संगठन से जुडऩे के संकेत नहीं मिले है। उसने मित्र के पोस्ट अपलोड कर फारवर्ड किया है। जिसकी भी जांच की जा रही है। आरोपी छात्र का मोबाइल जब्त कर विधि अनुसार राष्ट्रद्रोह के तहत कार्रवाई की जा रही है। वहीं उससे पूछताछ के बाद बाल न्यायालय द्वारा बाल संप्रेक्षण गृह रतलाम भेज दिया गय है।
- राकेश मोहन शुक्ल, सीएसपी नीमच।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

Delhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवFarmers protest: विरोध कर रहे किसानों से मिलेंगे CM मान, आखिर क्यों धरने पर बैठे किसान?जब कांस के दौरान खो गई दीपिका पादुकोण की ड्रेस तो आखिरी समय में किया गया ये बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.