नीमच में पुलिस से शातिर है मादक पदार्थ तस्कर, फिर एक और पुलिस कस्टैडी से फरार

- अफ ीम तस्करी में गिरफ्तार आरोपी कारू सिंह कोरोना पॉजिटिव जिला अस्पताल से फरार

By: Virendra Rathod

Published: 02 Sep 2020, 11:33 AM IST

नीमच। जिले की पुलिस के सामने यहां के मादक पदार्थ तस्कर अधिक शातिर है, कई तो नाकाबंदी तोड़कर फरार हो जाते हैै तो कई सलाखे फांदकर फरार हो रहे है। पुलिस इनकी चुतराई के आगे बेबस नजर आ रही है। मंगलवार सुबह करीब साढ़े ७ बजे एनडीपीएस के प्रकरण में नीमच नारकोटिक्स विंग की गिरफ्त से एक शातिर मादक पदार्थ तस्कर कारू सिंह फरार हो गया हैै। जिसके बाद पुलिस महकमे में हडकंप मच गई। जिला पुलिस की दो टीम बदमाश की तलाश में जुट गई है।

नीमच में पुलिस से शातिर है मादक पदार्थ तस्कर, फिर एक और पुलिस कस्टैडी से फरार

नारकोटिक्स विंग के टीआई बीएल सोलंकी ने बताया कि छह दिन पूर्व मुखबिर सूचना पर ग्राम जावी सगसबावजी मन्दिर के सामने थाना नीमच सिटी जिला नीमच पर मोटरसाईकिल रजिस्ट्रेशन नम्बर जीजे 23/3954 से कुल 07 किलो 200 ग्राम अवैध मादक पदार्थ अफ ीम जप्त कर आरोपी कारू सिंह पिता मानसिंह उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम जावी थाना नीमच सिटी जिला नीमच को गिरफ्तार किया था। आरोपी युवक जाट गांव को चौकीदार भी है। आरोपी चौकीदार से जब्त अवैध मादक पदार्थ अफ ीम की स्थानीय कीमत 14 लाख 20 हजार रुपये आंकी गई थी। आरोपी की रिमांड अवधि के दौरान उसने पूछताछ में ऊचेड़ और भादवामाता गांव से बंजारा समाज के व्यक्तियों से अफीम लेना बताया था। वहीं उसका कहना है कि वह जोधपुर निवासी किशन विश्रोई को अफीम देने जा रहा था। पांच दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद नारकोटिक्स विंग ने आरोपी युवक को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे सोमवार को जेल भेज दिया गया था। जेल में दाखिल करने से पहले नियमानुसार आरोपी को कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसकी रिपोर्ट देर शाम को मिली और वह पॉजीटिव निकला। इस पर उसे जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था। इस दौरान नारकोटिक्स विंग के पुलिसकर्मी नंदकिशोर और दीपक चौहान पहरा दे रहे थे। उन्होंने सुबह हथकड़ी से टॉयलेट और बॉथरूम भी करावाया। जिसके बाद वह बाहर मुख्य गेट पर आकर चौकसी रखने लगे। पुलिसकर्मियों की आंख में धूल झोंककर बदमाश अंदर पीछे की तरफ से दीवार फांद कर फरार हो गया। जब तक पता चला आरोपी काफी दूर निकल चुका था। जिसकी तलाश में दो पुलिस टीम जुटी है।

पूर्व में भी पुलिस कस्टैडी से फरार हुए तस्कर
- जिले के रतनगढ़ थाने की जाट चौकी से 8 जुलाई की रात डोडाचूरा तस्करी का आरोपित चित्तौडग़ढ़ जिले के बस्सीखेड़ा का सत्यनारायण उर्फ सत्तू बैरवा (20) भाग निकला था। यह घटना भी मंगलवार तड़के थी। मौजूद पुलिस अधिकारियों का कहना था कि रोशनदान से आरोपी तस्कर फरार हुआ है। तत्कालीन एसपी और एएसपी ने घटना का रिहर्सल कराया तो रोशनदान से व्यक्ति निकल नहीं पाया। जिसके बाद पुलिस की मिलीभगत की शंका हुई और चौकी प्रभारी तथा ड्यूटी पर तैनात आरक्षक को निलंबित कर दिया गया था।

- मध्य प्रदेश के नीमच जिले में स्थित कनावटी उपजेल से ११ जुलाई 2019 रविवार सुबह चार कैदी फ रार हो गए थे। कैदियों के भाग जाने की खबर के बाद जेल में हड़कंप मच गया और पुलिस चारों की तलाश में जुट गई थी। पुलिस के अनुसार शनिवार रात 3 से 4 बजे के बीच कैदी नाहरसिंह, पंकज, लेखराम और दुबे लाल फ रार हो गए। इनमें से दो कैदी राजस्थान के हैं और दो मध्यप्रदेश के ये सभी कुख्यात हैं और एनडीपीएस, हत्या और रेप जैसे मामलों में सजायाफ्ता हैं। मामले में प्रशासन ने 4 जेल प्रहरियों को निलंबित किया था। जिनकी फरार करने में भूमिका की मिलीभगत भी जांच में सामने आई थी।

जल्द ही गिरफ्तार होगा बदमाश
मंगलवार सुबह 7 से 8 बजे के बीच शौचालय जाने के दोरान मौके का फ ायदा उठा कर आरोपी कोविड केयर सेंटर से भाग खड़ा हुआ। पुलिस एवं नारकोटिक्स विंग द्वारा शहर की नाकाबंदी करदी गई है, पुलिस अब आरोपी को तलाश रही है।
- राजेश्वरी महोरिया, एसपी नारकोटिक्स विंग नीमच

जेल को नहीं सौंपा था आरोपी
आरोपियों के कोरोना टेस्ट के बाद ही जेल भी दाखिल किया जाता है। नारकोटिक्स विंग ने आरोपी कारू सिंह का कोरोना टेस्ट कराया और पॉजीटिव होने पर उसे जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया था। वहीं नारकोटिक्स विंग की कस्टेडी में था। वहीं से पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते फरार हुआ है।
- एलके त्रिपाठी, जेलर कनावटी नीमच जेल।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned