फुर्सत के क्षण में मनोरंजन और परिवार की जिम्मेदारी निभाती दिखी पुलिस

फुर्सत के क्षण में मनोरंजन और परिवार की जिम्मेदारी निभाती दिखी पुलिस

By: Virendra Rathod

Published: 27 Mar 2020, 02:00 PM IST

नीमच। कोरोना वायरस के संक्रमण खतरे के दौरान लॉक डाउन की स्थिति में २४ घंटे सड़क पर तैनात होकर ड्यूटी देने वाली पुलिस को फुर्सत के कुछ क्षणों में अपना मनोरंजन और परिवार की जिम्मेदारी निभाते हुए भी पत्रिका टीम ने देखा और कैमरे में कैद किया।

फुर्सत के क्षण में मनोरंजन और परिवार की जिम्मेदारी निभाती दिखी पुलिस

पत्रिका टीम के लॉक डाउन के दौरान भम्रण के दौरान दिन-रात सड़क पर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों की कुछ फुर्सत के दौरान देश-विदेश की अखबार में खबरे पढ़ते हुए देखा गया। वहीं कुछ की ड्यूटी समाप्त होने के बाद परिवार के लिए राशन पानी ले जाते हुए देखा गया। वहीं लॉक डाउन से जूझ रहे आमजन के साथ पुलिसकर्मी को भी पानी के लिए प्यासा देखा गया। जो कि वाटर सप्लायर्स को रोक कर उन्होंने पानी की केन ली।

सामाजिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ने किए मास्क वितरित
नीमच । कोरोना वायरस के कहर से जहां पूरी दुनिया डर में है वही सामाजिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मेम्बरान ऐसे माहौल में भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाने में नही हिचकिचा रहें। मनासा नगर में मुस्लिम युवा संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्यगण लगातार 3 दिन से घर घर जाकर हाथो से बने मास्कए डेटोल साबुन व हैंड माइड सेनेटाइजर लोगो तक निशुल्क बाँट रहे हैं। पीएफआई के सदस्य कोरोना वायरस से बचाव व सोशल डिस्टेन्स की समझाइश भी लगातार दे रहे हैं। पीएफआई के जिला कन्वीनर आशिक रँगरेज ने बताया कि हमने जिलेभर के लिए टीम बनाई हैं जिसमे जो दिहाड़ी मजदूर या किसी तरह से मजबूर व्यक्ति अगर राशन नही जुटा पा रहे है तो हम ऐसे परिवारों को चिन्हित कर उन्हें 2 सप्ताह का राशन भी मुहैय्या करवा रहे हैं। जिसमे आटाए तीन प्रकार की दालए तेलए चायपत्तीए शक्कर व जरूरी मसाले इत्यादि हैं। पीएफ़आई के सदस्यों के द्वारा पुलिस जवानों के साथ साथ नगर पंचायत कर्मियों, स्वछता कर्मियों व अन्य विभाग मेंभी मास्क वितरित किये गए। मुस्लिम युवाओ के इस प्रयास को भी सराहा।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned