scriptफिल्म पद्मावत के विरोध का ग्रामीण क्षेत्रों में दिखा असर | Progress in rural areas protesting in Padmavat | Patrika News

फिल्म पद्मावत के विरोध का ग्रामीण क्षेत्रों में दिखा असर

locationनीमचPublished: Jan 25, 2018 01:14:15 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

रतनगढ़ में दो घंटे बंद रखकर जलाया भंसाली का पुतलासिनेमाघरों पर रही पुलिस मुस्तैद, जीरन पूरी तरह बंद रहा

patrika

सिनेमाघरों पर रही पुलिस मुस्तैद

नीमच. फिल्म पद्मावत को लेकर बुलाए गए बंद का जिला मुख्यालय पर किसी प्रकार का असर नहीं दिखा। बाजार पूरी तरह खुला रहा। ग्रामीण क्षेत्रों में अवश्य करणी सेना के बंद के आह्वान का आंशिक असर दिखाई दिया। रतनगढ़ में दो घंटे नगर बंद रखकर संजयलीला भंसाली का पुतला फंूका।
पुलिस बल रहा मुस्तैद
फिल्म पद्मावत गुरुवार को रिलीज हो गई, लेकिन पूर्व निर्धारित निर्णय अनुसार जिले के किसी भी सिनेमाघर में इसका प्रदर्शन नहीं किया गया। करणी सेना ने फिल्म प्रदर्शन को लेकर बुधवार शाम को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर सभी सिनेमाघर संचालकों से फिल्म नहीं दिखाने की अपील की थी। इसका भी गुरुवार को असर दिखाई दिया। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष गिरीराजसिंह चुंडावत ने बताया कि विवादित फिल्म पद्मावत किसी भी सिनेमाघर में प्रदर्शित नहीं हो इसके लिए हमने व्यक्तिगत रूप से सिनेमाघर संचालकों से मिलकर उनसे निवेदन किया था। पिछले दो-तीन दिनों से किए जा रहे प्रयासों के चलते ही गुरुवार को जिले के किसी भी सिनेमाघर में फिल्म प्रदर्शित नहीं हुई है।
ग्रामीण क्षेत्र में रहा आंशिक असर
फिल्म पद्मावत को लेकर जहां जिला मुख्यालय पर बंद का किसी प्रकार का असर नहीं दिखा वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में इसका आंशिक असर दिखाई दिया। सिंगोली में आधी दुकानें बंद रही तो रतनगढ़ में सुबह १० से दोपहर १२ बजे के मध्य बाजार बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया गया। सरवानिया महाराज में फिल्म पद्मावत के विरोध में रैली निकाली गई और बाजार बंद कराया गया। जीरन बंद के आह्वान पर गुरुवार को नगर पूरी तरह बंद रहा। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म पद्मावत के विरोध में नगर के व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की थी। अपील के चलते गुरुवार को नगर में किसी भी व्यापारी ने अपनी दुकान या प्रतिष्ठान नहीं खोले। इस दौरान करणी सेना के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने नगर के प्रमुख मार्गों से रैली निकाली और लोगों से बाजार बंद का समर्थन करने की अपील की। जहां दुकानें खुली दिखीं उन्हें बंद कराया। मनासा तहसील मुख्यालय पर भी फिल्म पद्मावत के विरोध में बंद रहा गया। करणी सेना के आह्वान पर बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। रतनगढ़ में बंद के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने फिल्म पद्मावत के विरोध में फिल्म निर्माता संजयलीला भंसाली का पुतला जलाया। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने नगर में भ्रमण कर जहां दुकानें खुली थीं उन्हें बंद कराया।
इनका कहना है
जिले में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। सभी सिनेमाघरों पर पुलिस बल तैनात किया गया है।
– तुषारकांत विद्यार्थी, पुलिस अधीक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो