scriptनीमच को जल्द मिलेगी रेलवे ओवरब्रिज की सौगात, तैयारी शुरू | Railway overbridge will be given soon, preparations started | Patrika News

नीमच को जल्द मिलेगी रेलवे ओवरब्रिज की सौगात, तैयारी शुरू

locationनीमचPublished: Nov 27, 2022 06:00:05 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

रेलवे ओवरब्रिज को लेकर सेतु विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

नीमच को जल्द मिलेगी रेलवे ओवरब्रिज की सौगात, तैयारी शुरू

निरीक्षण के दौरान सेतु विभाग की टीम के साथ विधायक परिहार।

नीमच. रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को लेकर शनिवार को एक बार फिर सेतु विकास निगम की टीम नीमच पहुंची। टीम ने पुन: रेलवे फाटक, कृषि मंडी आदि क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस बार किए सर्वे में एक गली बदली गई है। टीम द्वारा बताया कि सर्वे की प्रक्रिया पूर्ण होते ही नक्शे की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। इसके बाद ओवरब्रिज का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

ड्रोन से भी किया जा रहा सतत सर्वे
नीमच रेलवे स्टेशन के समीप 40 करोड़ की लागत से बनने वाले ओवरब्रिज को लेकर सर्वे की प्रक्रिया निरंतर जारी है। पूर्व में भी सेतु विभाग की टीम द्वारा नीमच रेलवे स्टेशन के समीप स्थित रेलवे फाटक, कृषि उपज मंडी सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया गया था। सर्वे रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी गई थी। इसको लेकर शनिवार को भी सेतु विभाग की टीम नीमच पहुंची। विधायक दिलीपसिंह परिहार और पार्षदों की उपस्थिति में सेतु विभाग की टीम द्वारा ओवरब्रिज निर्माण को लेकर रेलवे फाटक, नीमच कृषि उपज मंडी सहित अन्य स्थलों का एक बार फिर निरीक्षण किया गया। विधायक परिहार ने बताया कि नीमच रेलवे स्टेशन के पास स्थित फाटक पर 40 करोड़ की लागत से बनने वाले ओवरब्रिज निर्माण को लेकर सेतु विभाग का संयुक्त निरीक्षण निरंतर चल रहा है। हम भी चाहते हैं कि जल्द से जल्द निरीक्षण की प्रक्रिया पूर्ण हो और ओवरब्रिज का कार्य प्रारंभ हो। इसको लेकर टीम का सर्वे शनिवार को यहां हुआ है। सर्वे की प्रक्रिया पूर्ण होते ही नक्शे की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। इसके बाद ओवरब्रिज का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। सर्वे के दौरान एक गली यहां बदली गई है। इसके साथ ही ड्रोन से भी सर्वे सतत प्रक्रिया के तहत चल रहा है। जल्द ही और ब्रिज के कार्य भी प्रारंभ होंगे। कार्य में देरी जरूर हो रही है, परंतु ब्रिज के निर्माण के बाद आम जनता को इसका लाभ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो