scriptप्रतापगढ जिले की रठांजना थाना पुलिस ने नीमच के युवक पर बनाया अवैध हथियार का केस | Rathanjana police station of Pratapgarh district made a case of illega | Patrika News

प्रतापगढ जिले की रठांजना थाना पुलिस ने नीमच के युवक पर बनाया अवैध हथियार का केस

locationनीमचPublished: Oct 19, 2021 07:28:52 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

– कथित प्रकरण तस्कर फर्जीवाडा कर बाबू सिंधी का नाम डाला

प्रतापगढ जिले की रठांजना थाना पुलिस ने नीमच के युवक पर बनाया अवैध हथियार का केस

प्रतापगढ जिले की रठांजना थाना पुलिस ने नीमच के युवक पर बनाया अवैध हथियार का केस


– भैरवगढ जेल से प्रतापगढ जेल शिफ्ट किए जाने के लिए राजस्थान पुलिस को बनाया हथियार
— कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी ने जेल में रहकर रचा षडयंत्र, रठांजना थाने के पुलिसकर्मी भी मिलीभगत में शामिल
नीमच/प्रतापगढ़ । कुख्यात तस्कर बाबू उर्फ जयगुरूदेव 255 क्विंटल डोडाचूरा, धोलापाली और अफीम कालादाना के मामले में भैरवगढ उज्जैन जेल में बंद है। कुख्यात शातिर तस्कर बाबू सिंधी ने जेल में रहकर भेरवगढ जेल से प्रतापगढ जेल शिफ्ट किए जाने का षडयंत्र रचा है। इसमें अवैध हथियार के मामले में राजस्थान प्रतापगढ जिले की रठाजना पुलिस को हथियार की तरह इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने एक कथित आम्र्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया है, जिसमें पकडाए आरोपी द्वारा बाबू सिंधी से देशी पिस्टल लाना बताया है, जबकि बाबू सिंधी भैरवगढ जेल में बंद है। कुख्यात तस्कर के हाईप्रोफाईल ड्रामे की पोल खुल रही है वहीं दूसरी और रठाजना पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे है। यह मामला प्रतापगढ पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु तक पहुंचा है, उन्होंने इस मामले जांच की बात कही है।

रठाजना पुलिस द्वारा 14 अक्टूबर को आम्र्स एक्ट के एक फर्जी प्रकरण की अब पोल खुल रही है। पुलिस का यह कारनामा पुलिस स्टाईल से कम नहीं है। प्री प्लॉन के तहत तमाम कार्रवाई को फिल्मी स्टाईल से अंजाम दिया गया। थडा गांव से नागदा बस में सवार नारायणसिंह उर्फ सोनू पिता पन्नालाल नायक निवासी नई आबादी धनेरियाकला बघाना नीमच को पकडा। उसके कब्जे से 2 देशी पिस्टल व 4 राउंड जब्त करना बताया गया। पुलिस की कहानी के अनुसार वह नीमच से बस से सवार होकर प्रतापगढ की तरफ आ रहा था, बीच रास्ते में मुखबिर सूचना पर उसे पकडा। पुलिस ने उसे तीन दिन तक रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान तय कहानी के अनुसार बाबू सिंधी से अवैध पिस्टल लाना बताया। जब बाबू सिंधी 26 अगस्त पुलिस अभिरक्षा में है तो यह कैसे संभव हो सकता है। आरोपी की टॉवर लोकेशन, कॉल डिटेल्स की जांच पडताल की जाए तो फर्जीवाडे की कहानी आसानी से खुल सकती है और फर्जीवाडे के षडयंत्र में शामिल पुलिसकर्मी व अन्य लोगों के नाम ट्रेस होंगे।

इसलिए फर्जी प्रकरण का सहारा, बाबू को प्रतापगढ जेल शिफ्ट के लिए रचा षडयंत्र
सूत्रों के मुताबिक यह पूरा खेल उज्जैन भैरवगढ जेल से प्रतापगढ जेल में शिफ्ट करने के लिए रचा गया है। प्रतापगढ जिले में अगर किसी व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज होता है तो उसे जब तक वह केस चलेगा, तब तक संबंधित जिले की जेल में रखा जाता है। पूर्व में लाला—पठान जेल शिफ्ट करने के लिए ऐसा कारनामा करते आए है, उसी पेटर्न पर अब बाबू सिंधी ने खेल रचा। उज्जैन भैरवगढ जेल में सख्ती के कारण प्रतापगढ जेल को सुरक्षित बताया जा रहा है। लेकिन पुलिस की मिलीभगत से बनाए गए इस फर्जी केस की पोल खुल गई है और इस कारनामें में लिप्त पुलिसकर्मी व अन्य लोग कार्रवाई की रडार पर आ गए है। पुलिस अधिकारी अगर आरोपी से सख्ती से पूछताछ करें तो देशी पिस्टल उपलब्ध किसने उपलब्ध करवाई थी और फर्जीवाडा करने के खेल में कौन—कौन शामिल है, आसानी से उजागर हो सकता है।

यह इनका कहना
सोनू नायक को अवैध पिस्टल के साथ पकडा था। उसने बाबू सिंधी से लाना बताया है। अगर फर्जीवाडे की बात है तो आरोपी से और पूछताछ की जाएगी।
— हेमंत अहारी, थानाधिकारी रठाजना।


रठाजना पुलिस ने अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को पकडा है, मुझे जानकारी मिली है। अगर फर्जीवाडा किया गया है तो इस मामले की जांच करवाई जाएगी
— आदर्श सिधु, पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो