गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झलकी देशभक्ति

-कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी
-हर्षोल्लास के साथ मनाया गणतंत्र दिवस

By: harinath dwivedi

Published: 26 Jan 2018, 11:40 AM IST

कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी

-हर्षोल्लास के साथ मनाया गणतंत्र दिवस

नीमच. गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन जिला मुख्यालय पर शासकीय उमावि क्रमांक दो के मैदान पर किया गया। जहां पर कलेक्टर ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली, जिसके बाद विभिन्न विद्यालयों के बालक बालिकाओं द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी, जिसमें देशभक्ति की झलक नजर आ रही थी।
इससे पूर्व सभी विद्यालयों के बच्चे प्रभातफेरी के रूप में निकलकर कार्यक्रम स्थल पहुंचे। जहां कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने ध्वजारोहण कर भव्य परेड की सलामी ली। परेड में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, सशस्त्र पुलिस बल, जिला पुलिस बल के जवानों वन विभाग और नगर सेना, एनसीसी जूनियर एवं एनसीसी सीनियर डिवीजन स्काउट एंव गाईड केडेट्स की टुकडी भी शामिल रही।
गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में जहां एक ओर विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। वहीं विभिन्न विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं से संबंधित झांकिया निकाली गई। जो आकर्षण का केंद्र रही। कार्यक्रम में हर्ष फायर भी किए गए। वहीं विभिन्न विभागों के उत्कृष्ट कर्मचारियों को पुरस्कारों का वितरण भी किया गया।
जिला मुख्यालय पर आयोजित भव्य कार्यक्रम के पूर्व जिले के सभी शासकीय कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं में प्रात: 8 बजे ध्वजारोहण किया गया। वहीं मुख्य समारोह में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री के गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन किया।
इस अवसर पर नगरपालिका, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, कृषि, आदिम जाति कल्याण, लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण, जिला पंचायत, उद्यानिकी, जल संसाधन, ग्रामीण यांत्रिकी, महिला एंव बाल विकास विभाग सहित विभिन्न विभागों द्वारा विकास गतिविधियों पर आधारित आकर्षक झांकिया निकाली जाएगी। इस अवसर पर सैंकड़ों की संख्या में शहरवासी, जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी व हजारों की संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे। इस अवसर पर पीटी का प्रदर्शन भी बच्चों द्वारा किया गया।
---------------

 

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned